निराश ना हों पार्टी के कार्यकर्ता, हमसे जो छीना, उसे लेंगे वापस : उमर

वापस पाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

निराश ना हों पार्टी के कार्यकर्ता, हमसे जो छीना, उसे लेंगे वापस : उमर

उमर का यह बयान विभिन्न हलकों से आलोचना के बीच आया है कि नेकां ने विशेष दर्जा वापस पाने की मुख्य मांग से अपने पैर पीछे खींच लिए हैं।

जम्मू। कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह निराश ना हों और हम लोगों से जो छीना गया है, उसे वापस पाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक केंद्र शासित प्रदेश हैं, लेकिन नाराज न हों, जो हमसे छीना गया है, उसे हम वापस लेंगे। उमर का यह बयान विभिन्न हलकों से आलोचना के बीच आया है कि नेकां ने विशेष दर्जा वापस पाने की मुख्य मांग से अपने पैर पीछे खींच लिए हैं।

उमर ने कहा कि अतीत में जम्मू-कश्मीर के लोगों ने अन्य दलों से उपमुख्यमंत्री देखे हैं और यह पहली बार है कि जम्मू क्षेत्र से एक उपमुख्यमंत्री चुना गया है। उन्होंने कहा कि यह उन लोगों के लिए जवाब है, जो यह कहकर हमें निशाना बनाते थे कि नेकां केवल वंशवादियों की पार्टी है। वे अब क्या कहेंगे। उमर ने कहा कि उप मुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) सुरिंदर चौधरी का मुझसे और मेरे परिवार से कोई संबंध नहीं है। डिप्टी सीएम बनाना मेरे लिए मजबूरी नहीं थी। मेरा एकमात्र मकसद जम्मू के लोगों को यह बताना था कि सरकार में कश्मीर के बराबर उनकी भी हिस्सेदारी है। अब हमारे पास एक ही पार्टी के सीएम और डिप्टी सीएम हैं। यह उन लोगों को जवाब है जो कहते थे कि नेकां मुसलमानों की पार्टी है।

उमर ने कहा कि कांग्रेस ने अभी यह तय नहीं किया है कि उसे मंत्रिपरिषद में कुछ हिस्सेदारी चाहिए या नहीं। उन्होंने कहा कि नेकां शायद और सीटें जीत सकती थी। मुख्यमंत्री ने जीतने वाले निर्दलीय उम्मीदवारों का आभार जताया, जिन्होंने नेकां को समर्थन दे दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव अभी होने बाकी हैं और लोगों ने बयान देना शुरू कर दिया है कि जम्मू के साथ अन्याय होगा, क्योंकि सरकार में कोई प्रतिनिधि नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि मैं जम्मू के लोगों को साथ लेकर चलूंगा, ताकि जम्मू के लोगों को यह न लगे कि सरकार में उनकी कोई हिस्सेदारी नहीं है।

नेकां नेता उमर ने कहा कि परिसीमन एक पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया था और आरक्षण एक खास पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का एक और कदम था। उन्होंने कहा कि नतीजे आपके सामने हैं। ये सभी कदम विफल रहे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उठाए गए कदमों ने उन्हें चुनाव में पहुंचा दिया, लेकिन वे चुनाव नहीं जीत पाए। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतना आसान बात है, लेकिन असली काम अब शुरू होता है। उमर ने कहा कि हमें लोगों की परेशानियों को कम करना है और लोगों और सरकार के बीच की खाई को कम करना है। हमें लोगों की सेवा करनी है और उनके मुद्दों को हल करना है।

Read More हरियाणा में अजय यादव ने वापस लिया कांग्रेस से अपना इस्तीफा 

 

Read More इराक ने इजरायली ठिकानों पर ड्रोन हमले करने का किया दावा, किसी के हताहत होने की नहीं है सूचना

Tags: omar

Post Comment

Comment List

Latest News

आंशिक संशोधन के बाद राजस्थान नीट-यूजी काउंसलिंग के तीसरे चरण का अलाटमेंट फिर जारी आंशिक संशोधन के बाद राजस्थान नीट-यूजी काउंसलिंग के तीसरे चरण का अलाटमेंट फिर जारी
एमबीसी कैटेगरी बॉयज की क्लोजिंग रैंक 28537, एमबीसी कैटेगरी गर्ल्स की क्लोजिंग रैंक 29511 रही।
बगावत का डैमेज कंट्रोल शुरू: बबलू को मनाने दो मंत्री पहुंचे, सलूम्बर, झुंझुनूं, रामगढ़, देवली-उनियारा में बगावत के सुर
MUN-2024: म्यूजिकल इवनिंग के साथ संपन्न
लोकरंग महोत्सव: नर्तक ने नाचते हुए कपड़े से घोड़ा, तोता एवं अन्य जीवों की आकृति बनाई
भारत-चीन सरहद पर गश्त को लेकर सहमति
कल से बदलेगा पेयजल सप्लाई का टाइम, अब सुबह 5 बजे से आपूर्ति
किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा