बयाना में दुल्हनें विवाहस्थल से सीधे पहुंची थाने... जाने क्या रहे कारण

दूल्हे के पिता और रिश्तेदारों ने मामला बिगाड़ दिया

बयाना में दुल्हनें विवाहस्थल से सीधे पहुंची थाने... जाने क्या रहे कारण

बयाना के गांव सिकन्दरा में बीती रात क्षेत्र के गांव रामपुरा से दो लड़कों की बरात आई थी। दोनों लड़कियों की शादी भी धूमधाम के साथ हुई और दोनों ही दूल्हों ने दुल्हनों के साथ फेरे भी लिए, लेकिन सुबह जब बरात दुल्हनों को विदा कर ले जाने लगी, तो थाली में पांच लाख रुपए की मांग पर अड़े दूल्हे के पिता और रिश्तेदारों ने मामला बिगाड़ दिया।

बयाना। बयाना के गांव सिकन्दरा में बीती रात क्षेत्र के गांव रामपुरा से दो लड़कों की बरात आई थी। दोनों लड़कियों की शादी भी धूमधाम के साथ हुई और दोनों ही दूल्हों ने दुल्हनों के साथ फेरे भी लिए, लेकिन सुबह जब बरात दुल्हनों को विदा कर ले जाने लगी, तो थाली में पांच लाख रुपए की मांग पर अड़े दूल्हे के पिता और रिश्तेदारों ने मामला बिगाड़ दिया। दुल्हनों के माता-पिता, रिश्तेदारों एवं आस पड़ौसियों की समझाइश के बाद भी वह नहीं माने और दहेज मे पांच लाख रुपए और बाइक की मांग पर अड़ गए। जब दुल्हन के पिता ने इस मांग को पूरा करने में असमर्थता दिखाई, तो वह बरात को बिना दुल्हन ही वापस लेकर अपने गांव पहुंच गए। पीड़ित दोनों दुल्हनें परिजनों के साथ दुल्हन के लिबास में थाने पहुंची और दहेज लोभियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

फेरों के बाद विदाई के समय मांगे 5 लाख
पूर्व सरपंच तेजसिंह जाटव एवं दुल्हन के पिता शिवशंकर जाटव ने बताया कि उसकी बेटी सुषमा भारती और उसके छोटे भाई हरिशंकर की बेटी राजकुमारी की शादी थी तथा रामपुरा गांव से बारात आई थी। शादी होने के बाद फेरे पड़ गए और जब बेटियों की विदाई समारोह का समय आया, तो थाली में पांच लाख रुपए और एक बाइक की मांग और कर डाली। इस मांग को दुल्हनों के पिता ने पूरी करने में असमर्थता दिखाई, तो दहेज के लालची दोनों अपने दूल्हों के रूप में सजे बेटे को लेकर बरात के साथ बिना दुल्हन ही लौट गए। पीड़ित पिता ने बताया कि शादी में उन्होंने करीब 7 लाख रुपए खर्च किए, जिसमें सोने, चांदी के गहने, फर्नीचर, बर्तन, कपड़े, घरेलू सामान व नकदी भी दी। इसके बाद भी पांच लाख रुपए व एक बाइक की मांग और की गई। जलसिंह और उदयसिह जाटव सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा को आराम, शिखर धवन होंगे भारतीय टीम के कप्तान
मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्ट इंडीज दौरे पर होने वाली एकदिवसीय श्रंखला के लिये टीम...
राजसमंद भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में चाकूबाजी.....
खराब फॉर्म के चलते टेस्ट रैंकिंग में फिसले कोहली, 6 साल में पहली बार विराट टॉप-10 से बाहर
11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच
सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर