जॉनसन एंड जॉनसन का दावा, उसकी सिंगल शॉट वैक्सीन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ कारगर

जॉनसन एंड जॉनसन का दावा, उसकी सिंगल शॉट वैक्सीन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ कारगर

डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक राहत की खबर है। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का दावा है कि उनकी सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर है। कंपनी ने बताया कि उसकी वैक्सीन कोरोना वायरस के इस वैरिएंट और दूसरे वैरिएंट के खिलाफ मजबूती से लड़ती है।

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट दुनिया के लिए अब चिंता का विषय बन गया है। डेल्टा प्लस वैरिएंट ऐसा वैरिएंट है, जो सीधे फेफड़ों पर जाकर वार करता है। डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक राहत की खबर है। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का दावा है कि उनकी सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर है। कंपनी ने बताया कि उसकी वैक्सीन कोरोना वायरस के इस वैरिएंट और दूसरे वैरिएंट के खिलाफ मजबूती से लड़ती है और लंबे समय तक सुरक्षा देती है।

कंपनी ने कहा कि उनकी एंटी कोविड-19 वैक्सीन लेने वाले लोगों में डेल्टा सहित सभी वैरिएंट के खिलाफ कम से कम आठ महीने के दौरान मजबूत न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडी पैदा की है। कंपनी ने कहा कि उनकी वैक्सीन कोरोना वायरस के खिलाफ 85 फीसदी तक कारगर है और यह अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने और वायरस से होने वाली मौतों को रोकने में भी मदद करती है। जॉनसन एंड जॉनसन के ड्रग बिजनेस के रिसर्च एंड डेवलपमेंट हेड मथाई मैमन ने कहा कि हमारी स्टडी के आधार पर 8 महीनों के मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि सिंगल शॉट जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन एक मजबूत न्यूट्रलाइज़िंग एंटीबॉडी रिस्पॉन्स डेवलप करती है। कंपनी ने रिसर्च रिपोर्ट के हवाले से बताया कि उनकी वैक्सीन ने 29 दिनों के भीतर डेल्टा वैरिएंट को बेअसर कर दिया। साथ ही इससे मिलने वाली सुरक्षा समय के साथ बेहतर हो गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
प्रदेश भर में संचालित बाल वाहिनी अब और अधिक सुरक्षित होगी। इसके लिए परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने तैयारी...
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें
आप ने दिल्ली के लोगों से की जेल का जवाब वोट से देने की अपील
निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी
गुजरात से आत्महत्या करने कोटा पहुंचा बीटेक छात्र
जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक