जॉनसन एंड जॉनसन का दावा, उसकी सिंगल शॉट वैक्सीन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ कारगर

जॉनसन एंड जॉनसन का दावा, उसकी सिंगल शॉट वैक्सीन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ कारगर

डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक राहत की खबर है। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का दावा है कि उनकी सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर है। कंपनी ने बताया कि उसकी वैक्सीन कोरोना वायरस के इस वैरिएंट और दूसरे वैरिएंट के खिलाफ मजबूती से लड़ती है।

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वैरिएंट दुनिया के लिए अब चिंता का विषय बन गया है। डेल्टा प्लस वैरिएंट ऐसा वैरिएंट है, जो सीधे फेफड़ों पर जाकर वार करता है। डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक राहत की खबर है। अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का दावा है कि उनकी सिंगल डोज वाली कोरोना वैक्सीन डेल्टा वेरिएंट से लड़ने में कारगर है। कंपनी ने बताया कि उसकी वैक्सीन कोरोना वायरस के इस वैरिएंट और दूसरे वैरिएंट के खिलाफ मजबूती से लड़ती है और लंबे समय तक सुरक्षा देती है।

कंपनी ने कहा कि उनकी एंटी कोविड-19 वैक्सीन लेने वाले लोगों में डेल्टा सहित सभी वैरिएंट के खिलाफ कम से कम आठ महीने के दौरान मजबूत न्यूट्रलाइजिंग एंटीबॉडी पैदा की है। कंपनी ने कहा कि उनकी वैक्सीन कोरोना वायरस के खिलाफ 85 फीसदी तक कारगर है और यह अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने और वायरस से होने वाली मौतों को रोकने में भी मदद करती है। जॉनसन एंड जॉनसन के ड्रग बिजनेस के रिसर्च एंड डेवलपमेंट हेड मथाई मैमन ने कहा कि हमारी स्टडी के आधार पर 8 महीनों के मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि सिंगल शॉट जॉनसन एंड जॉनसन कोविड-19 वैक्सीन एक मजबूत न्यूट्रलाइज़िंग एंटीबॉडी रिस्पॉन्स डेवलप करती है। कंपनी ने रिसर्च रिपोर्ट के हवाले से बताया कि उनकी वैक्सीन ने 29 दिनों के भीतर डेल्टा वैरिएंट को बेअसर कर दिया। साथ ही इससे मिलने वाली सुरक्षा समय के साथ बेहतर हो गई।

Post Comment

Comment List

Latest News

रपट की ऊंचाई कम होने से जान जोखिम में डाल निकलने को मजबूर ग्रामीण रपट की ऊंचाई कम होने से जान जोखिम में डाल निकलने को मजबूर ग्रामीण
हरनावदाशाहजी क्षेत्र के नदी-नालों पर बनी बरसों पुरानी कम ऊंचाई की रपटों पर बारिश में आज भी ग्रामीण जान जोखिम...
प्रतिबंध की मार से 500 करोड़ की पॉलीथिन व डिस्पोजल इंडस्ट्री खत्म
हर साल 35 लाख से अधिक खर्च, फिर भी नाले उफान पर
कोटा उत्तर वार्ड 18- सुबह-शाम 3 घंटे मिलता पानी, दिनभर रहती मारामारी
पीओपी मूर्तियों पर प्रतिबंध ने छीना मूर्तिकारों का रोजगार
नगर परिषद की कार्रवाई के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता और व्यापारियों का धरना प्रदर्शन
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022: लक्ष्य ने पाया लक्ष्य, जीता गोल्ड मैडल