IPL-2021: राजस्थान के काम नहीं आया कप्तान संजू सैमसन का शतक, पंजाब किंग्स ने 4 रन दी शिकस्त

IPL-2021: राजस्थान के काम नहीं आया कप्तान संजू सैमसन का शतक, पंजाब किंग्स ने 4 रन दी शिकस्त

कप्तान संजू सैमसन (119) का शानदार शतक भी सोमवार को आईपीएल-14 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की 4 रन से हार को नहीं टाल सका। पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल (91) और दीपक हुडा (64) की आक्रामक पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स संजू सैमसन के शतक के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी।

मुंबई। कप्तान संजू सैमसन (119) का शानदार शतक भी सोमवार को आईपीएल-14 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की 4 रन से हार को नहीं टाल सका। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल (91) और दीपक हुडा (64) की आक्रामक पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 221 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स संजू सैमसन के शतक के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना सकी। जीत के लिए 222 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेन स्टोक्स पारी का पहला ओवर डाल रहे शमी की तीसरी गेंद पर ही उनको ही कैच थमा बैठे। स्टोक्स अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद मनन वोहरा भी अर्शदीप को उन्हीं की गेंद पर कैच थमा बैठे। वोहरा ने 8 गेंदों पर 12 रन बनाए। इसके बाद बटलर (25), शिवम दुबे (23) और रियान पराग (25) भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट होते गए, लेकिन संजू सैमसन एक छोर पर डटे रहे। राजस्थान को अंतिम ओवर में 13 रन की दरकार थी। लेकिन वह 8 रन ही बना सके।

14वें सत्र का पहला शतक संजू के नाम
आईपीएल के 14वें सत्र का पहला शतक चौथे मैच में बना। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली। संजू ने 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्के जमाते हुए 119 रन बनाए। संजू आईपीएल में बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी बने। राजस्थान रॉयल्स को अंतिम 2 गेंद पर 5 रन की जरूरत थी। 5वीं गेंद पर संजू सैमसन ने स्ट्राइक अपने पास रखने के कारण एक रन नहीं लिया। अंतिम गेंद पर उन्होंने एक लम्बा शॉट लगाया लेकिन हुडा ने बाउंड्री पर कैच कर पंजाब को 4 रन की जीत दिलाई।

डेब्यू मैच में तीन विकेट ले गया ट्रक ड्राइवर का बेटा
राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में सोमवार को युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को मौका दिया। 20 लाख रुपए बेस प्राइस के चेतन को 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। चेतन ने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर 3 विकेट लिए। रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन तक पहुंचे चेतन का करियर मुश्किलों से गुजरा है। पिता ट्रक ड्राइवर थे, जो बाद में वरतेज (गुजरात) में टेम्पो चलाने लगे। सौराष्ट्र के शेल्डन जैकसन ने क्रिकेट उपकरण खरीदने में मदद की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट की टीम से खेलते हैं, जिसमें टीम इंडिया के रविन्द्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा और जयदेव उनाद्कट भी खेलते आ रहे हैं। चेतन का कहना है कि घरेलू क्रिकेट के डेब्यू मैच में जडेजा ने उनकी ड्रेसिंग रूम से मैदान में आकर मदद की थी। जिससे वे आगे खेल पाए और आज आईपीएल के मंच तक में उनका नाम आ चुका है।

Post Comment

Comment List

Latest News