एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच सका भारत

कोरिया और मलेशिया में होगा खिताबी मुकाबला, भारत कांस्य के लिए जापान से खेलेगा

एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच सका भारत

जकार्ता। हीरो एशिया कप के सुपर चार के आखिरी मुकाबले में मंगलवार को कोरिया के साथ 4-4 का ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय हॉकी टीम फाइनल की होड़ से बाहर हो गई। टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यह मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन कड़े प्रयास के बाद भी वह मुकाबले को 4-4 के साथ ड्रॉ ही करा सकी।

जकार्ता। हीरो एशिया कप के सुपर चार के आखिरी मुकाबले में मंगलवार को कोरिया के साथ 4-4 का ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय हॉकी टीम फाइनल की होड़ से बाहर हो गई। टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यह मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन कड़े प्रयास के बाद भी वह मुकाबले को 4-4 के साथ ड्रॉ ही करा सकी। अब फाइनल में कोरिया का मुकाबला मलेशिया से होगा जबकि भारत तीसरे स्थान के लिए जापान का सामना करेगा।  मलेशिया सुपर-4 अंक तालिका में पांच अकों के साथ टॉप पर रही। मलेशिया ने जापान को अपने आखिरी सुपर-4 राउंड के मुकाबले में 5-0 से हराया और टीम ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। वहीं कोरिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर रहा। इस मैच से पहले दोनों के चार अंक थे। हालांकि गोल अंतर के मामले में कोरिया भारत से आगे था।

आखिरी क्वार्टर में गोल नहीं कर पाया भारत
मैच के नौंवे मिनट में ही नीलम संजीव ने पेनल्टी कॉर्नर पर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई लेकिन कोरिया के जांग जोंग्युन ने स्कोर को 1-1 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में कोरिया ने 18वें मिनट में 2-1 से बढ़त ले ली। जवाब में मनिंदर सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर 2-2 कर दिया। शेशे गौड़ा ने 22वें मिनट में भारत को 3-2 की बढ़त तक पहुंचा दिया। लेकिन किम जंगहू ने एक गोल करते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए मरीश्वरण और कोरिया के लिए जंग मानजाई ने एक-एक गोल किया। आखिरी क्वार्टर में भारत को कम से कम एक गोल करना था मगर वह नाकामयाब रहा और कोरिया ने ड्रॉ के साथ फाइनल में जगह बना ली।


 भारत ने 9 गोल किए, 8 खाए
भारत ने पूरे टूर्नामेंट में नौ गोल किए और उसको आठ गोल पड़े। ऐसे गोल का अंतर 1 का रहा। वहीं कोरिया ने नौ गोल किए और उसे सात गोल पड़े। ऐसे में उनका गोल अंतर 2 का रहा। इस मामले में आगे रहने की वजह से कोरिया की टीम फाइनल में पहुंच गई। भारत ने सुपर-4 राउंड में रविवार को मलेशिया के खिलाफ ड्रॉ खेला था। वहीं उससे पहले भारत ने राउंड रॉबिन लीग में जापान को 2-1 से हराया था। सुपर-4 राउंड में कोरिया ने मलेशिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका और जापान को 3-1 से हराया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू  मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
हिडाल्गो प्रांत आग से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां अब तक 1,874 हेक्टेयर क्षेत्र आग की भेंट चढ़ गया...
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार