दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल की CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग, कहा- वैकल्पिक तरीकों पर करें विचार

दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल की CBSE की परीक्षा रद्द करने की मांग, कहा- वैकल्पिक तरीकों पर करें विचार

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम हो गई है और हर दिन कोरोना के मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मेरे पास उपलब्ध रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 13,500 मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले साल नवंबर में पीक के दौरान एक दिन में अधिकतम 8500 मामले सामने आए थे। इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। पिछले 10-15 दिनों के आंकड़ों के अनुसार इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले और सभी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

केजरीवाल ने कहा कि अभी सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाएं आने वाली हैं। दिल्ली के 6 लाख बच्चे परीक्षा में बैठेंगे और करीब 1 लाख के अध्यापक इसका हिस्सा होंगे। इससे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द की जाए। उन्होंने कहा कि कुछ वैकल्पिक तरीकों के बारे में सोचा जा सकता है। इस बार ऑनलाइन पद्धति या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बच्चों को प्रमोट किया जा सकता है, लेकिन सीबीएसई की परीक्षा रद्द होनी चाहिए।

 

Read More दलित छात्र ने परीक्षा में बस ये गलती की, टीचर ने इतना पीटा कि हो गई मौत

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। गांधी ने ट्वीट किया कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओ को लेकर किए गए निर्णय पर फिर से विचार करना चाहिए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सीबीएसई की 10वीं और 12वीं के छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से फिर से विचार करने का आग्रह किया है

Post Comment

Comment List

Latest News