अफगानिस्तान: ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए 3 रॉकेट, अशरफ गनी हो सकते थे निशाने पर

अफगानिस्तान: ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए 3 रॉकेट, अशरफ गनी हो सकते थे निशाने पर

अफगानिस्तान में मंगलवार को ईद अल अजहा की नमाज के दौरान काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि काबुल में ये हमला जिस जगह हुआ, वहां से राष्ट्रपति भवन बेहद करीब है। इस हमले को लेकर माना जा रहा है कि हमले का निशाना राष्ट्रपति अशरफ गनी हो सकते थे।

काबुल। अफगानिस्तान में मंगलवार को ईद अल अजहा की नमाज के दौरान काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि काबुल में ये हमला जिस जगह हुआ, वहां से राष्ट्रपति भवन बेहद करीब है। इस हमले को लेकर माना जा रहा है कि हमले का निशाना राष्ट्रपति अशरफ गनी हो सकते थे। राष्ट्रपति अशरफ गनी, अन्य नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने जैसे ही ईद की नमाज अदा करनी शुरू की, राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए। ये रॉकेट काबुल में डिस्ट्रिक्ट 18 के परवान-ए-से इलाके से दागे गए, जो डिस्ट्रिक्ट 1 के बाग-ए-अली मर्दान और चमन-ए-हजूरी इलाकों तथा डिस्ट्रिक्ट 2 के मनाबे बशरी इलाके में गिरे। ये सभी इलाके राष्ट्रपति भवन के नजदीक हैं। हमले में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि करीब 20 साल अफगानिस्तान में रहने के बाद अमेरिकी सेना वापस लौट चुकी है। अमेरिकी सैन्य टुकड़ियों की रवानगी के साथ ही खबरें आने लगी कि जिस तालिबान को खत्म करने के लिए अमेरिका ने पश्चिमी देशों के साथ मिलकर युद्ध लड़ा, वह फिर अफगानिस्तान के कई हिस्सों में अपना कब्जा जमाना शुरू कर चुका है। अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में अफगान आर्मी और तालिबान आमने-सामने है। अब तालिबान की कोशिश कंधार पर कब्जा करने की है, जो अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है।
  

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत