महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल, लीना के खिलाफ मामला दर्ज

फिल्म के पोस्टर पर तस्वीर, हिन्दुओं में व्यापक रोष

महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल, लीना के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली। एक फिल्म के पोस्टर पर हिन्दू देवी महाकाली जैसी वेशभूषा पहन कर सिगरेट पीती लड़की को चित्रित करने से देश में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। निदेशक लीना मणिमेकलाई ने यह पोस्टर ट्विट किया है। जो उनकी फिल्म काली का है। इस फिल्म को परफॉर्मेंस डॉक्यूमेंट्री बताया जा रहा है।

नई दिल्ली। एक फिल्म के पोस्टर पर हिन्दू देवी महाकाली जैसी वेशभूषा पहन कर सिगरेट पीती लड़की को चित्रित करने से देश में तीखी प्रतिक्रिया हुई है।  निदेशक लीना मणिमेकलाई ने यह पोस्टर ट्विट किया है। जो उनकी फिल्म काली का है। इस फिल्म को परफॉर्मेंस डॉक्यूमेंट्री बताया जा रहा है। इसके बाद देश में तीव्र प्रतिक्रिया हुई और विरोधों की बाढ़ आ गई। क्रोधित हिन्दुओं ने सोशल मीडिया पर सैकड़ों प्रतिक्रिया भेज कर कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। सोमवार को लीना का नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहा। जहां लोगों ने उसे तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।  उधर फिल्म निर्माता लीना ने कहा कि वह देवी, जिन्हें उसकी फिल्म में दिखाया गया है, मानवता का समर्थन करती हैं और विविधता को अंगीकार। उसने कहा कि एक कवयित्री और फिल्म निर्माता के रूप में मैं अपनी स्वतंत्र दृष्टि में स्वयं ही काली का मूर्त रूप हूं। उल्लेखनीय है कि भारत में देवी देवताओं का फिल्मों में चित्रण एक संवेदनशील मुद्दा है। फिलहाल लीना कनाडा में रह रही हैं।

लीना के खिलाफ मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिल्म निर्माता ने एक डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर जारी किया था, जिसमें देवी काली को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। लीना ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का एक पोस्टर शेयर किया, जिसमें पीछे एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी दिख रहा है। दिल्ली पुलिस ने कहा,'' एक पोस्टर के संबंध में दिल्ली पुलिस को शिकायत मिली है। शुरुआती जानकारी में आईपीसी की धारा 153-ए/295-ए के तहत अपराध किया गया है, जिसके लिए स्पेशल सेल में मामला दर्ज किया गया है।'' लीना को लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ङ्क्षनदा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News