जोधपुर से 3 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

इनमें से तीन जोधपुर व दो जैसलमेर के है। जोधपुर में इन सभी से संयुक्त रूप से पूछताछ की जा रही है।

जोधपुर से 3 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज पोकरण में होने के कारण इस क्षेत्र में सैन्य गतिविधियां चलती रहती है। ऐसे में पाकिस्तानी खुफियाी एजेंसी इन हलचल की जानकारी लेने के लिए समय-समय पर लोगों को अपने जाल में फंसा लेती है। इसके बाद इन लोगों के माध्यम से जानकारी जुटाई जाती है।

जोधपुर। स्टेट इंटेलिजेंस की टीम ने जोधपुर संभाग में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन जोधपुर व दो जैसलमेर के है। जोधपुर में इन सभी से संयुक्त रूप से पूछताछ की जा रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन लोगों ने किस तरह की सूचनाएं पाकिस्तान भेजी। इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। जोधपुर में इंटेलिजेंस के आला अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पांच लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है।

स्टेट इंटेलिजेंस की टीम कुछ दिन से कई लोगों पर निगाह रखे हुए थी। बताया जा रहा है कि कल एक साथ की गई बड़ी कार्रवाई में करीब 22 लोगों को उठाया गया। इनमें से पांच के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि होने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया। जयपुर से एक टीम भी पूछताछ करने के लिए जोधपुर पहुंच चुकी है। इस बारे में अधिकृत ब्यौरा पूछताछ के बाद ही मिल पाएगा। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि इन लोगों का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से कैसे संपर्क हुआ। साथ ही इन लोगों ने अब तक क्या-क्या जानकारी पाकिस्तान भेजी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया ह कि ये लोग हनी ट्रैप का शिकार हुए या फिर आईएसआई के इस क्षेत्र में सक्रिय स्लीपर सैल के जरिये इन लोगों को साधा गया।

उल्लेखनीय है कि देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज पोकरण में होने के कारण इस क्षेत्र में सैन्य गतिविधियां चलती रहती है। ऐसे में पाकिस्तानी खुफियाी एजेंसी इन हलचल की जानकारी लेने के लिए समय-समय पर लोगों को अपने जाल में फंसा लेती है। इसके बाद इन लोगों के माध्यम से जानकारी जुटाई जाती है।

Post Comment

Comment List

Latest News