जोधपुर से 3 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

इनमें से तीन जोधपुर व दो जैसलमेर के है। जोधपुर में इन सभी से संयुक्त रूप से पूछताछ की जा रही है।

जोधपुर से 3 पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज पोकरण में होने के कारण इस क्षेत्र में सैन्य गतिविधियां चलती रहती है। ऐसे में पाकिस्तानी खुफियाी एजेंसी इन हलचल की जानकारी लेने के लिए समय-समय पर लोगों को अपने जाल में फंसा लेती है। इसके बाद इन लोगों के माध्यम से जानकारी जुटाई जाती है।

जोधपुर। स्टेट इंटेलिजेंस की टीम ने जोधपुर संभाग में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन जोधपुर व दो जैसलमेर के है। जोधपुर में इन सभी से संयुक्त रूप से पूछताछ की जा रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन लोगों ने किस तरह की सूचनाएं पाकिस्तान भेजी। इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। जोधपुर में इंटेलिजेंस के आला अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पांच लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है।

स्टेट इंटेलिजेंस की टीम कुछ दिन से कई लोगों पर निगाह रखे हुए थी। बताया जा रहा है कि कल एक साथ की गई बड़ी कार्रवाई में करीब 22 लोगों को उठाया गया। इनमें से पांच के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की पुष्टि होने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया। जयपुर से एक टीम भी पूछताछ करने के लिए जोधपुर पहुंच चुकी है। इस बारे में अधिकृत ब्यौरा पूछताछ के बाद ही मिल पाएगा। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि इन लोगों का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से कैसे संपर्क हुआ। साथ ही इन लोगों ने अब तक क्या-क्या जानकारी पाकिस्तान भेजी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया ह कि ये लोग हनी ट्रैप का शिकार हुए या फिर आईएसआई के इस क्षेत्र में सक्रिय स्लीपर सैल के जरिये इन लोगों को साधा गया।

उल्लेखनीय है कि देश की सबसे बड़ी फायरिंग रेंज पोकरण में होने के कारण इस क्षेत्र में सैन्य गतिविधियां चलती रहती है। ऐसे में पाकिस्तानी खुफियाी एजेंसी इन हलचल की जानकारी लेने के लिए समय-समय पर लोगों को अपने जाल में फंसा लेती है। इसके बाद इन लोगों के माध्यम से जानकारी जुटाई जाती है।

Read More युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Post Comment

Comment List

Latest News

फर्जी दस्तावेज लेकर सेना मे भर्ती होने आया था युवक, कार्रवाई के डर से पत्थर की खान में उतरा  फर्जी दस्तावेज लेकर सेना मे भर्ती होने आया था युवक, कार्रवाई के डर से पत्थर की खान में उतरा 
आर्मी भर्ती प्रक्रिया के दौरान दस्तावेज संदिग्ध पाये जाने पर सेना के अधिकारी ने पकड़ लिया। इस दौरान वह कार्रवाई...
अकासा एयरलाइन ने दी पालतू पशुओं को विमान से ले जाने की सुविधा  
इक्वाडोर की जेल में 2 गिरोहों में संघर्ष, 5 कैदियों की मौत
स्वयंसेवकों ने स्वच्छता के लिए किया श्रमदान
छात्र संघ अध्यक्ष का निर्वाचन रद्द, कॉलेज प्रशासन ने उपाध्यक्ष को सौंपा चार्ज
गांधी और डॉ. अम्बेडकर के सिद्धांतों का करें अनुसरण : यादव
भारत फाइनेंस के ऑफिस में हुई लूट का खुलासा, 2 लुटेरे गिरफ्तार