कलर जैमस्टोन मार्केट का दायरा बढ़ा

इंडिया इंटरनेशनल ज्वैलरी शो का समापन

कलर जैमस्टोन मार्केट का दायरा बढ़ा

नवंबर 2022 से मई 2023 के बीच देश में शादियों का सीजन है, ऐसे में जयपुर के जौहरियों की ओर से तैयार आकर्षक ब्राइडल ज्वैलरी को भी इस शो में काफी सराहना मिली।

जयपुर। ज्वैलरी की लोकप्रियता में चार चांद लगाने वाले इंडिया इंटरनेशनल ज्वैलरी शो (आईआईजेएस 22) का सोमवार को समापन हुआ। इसमें जयपुर की 225 से अधिक कंपनियों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उनकी यहां प्रदर्शित नायाब डिजाइनों को देश और विदेश से आए लोगों ने काफी सराहा। जयपुर की कंपनियों को इन बॉयर्स से कई ऑर्डर भी हासिल हुए हैं। नवंबर 2022 से मई 2023 के बीच देश में शादियों का सीजन है, ऐसे में जयपुर के जौहरियों की ओर से तैयार आकर्षक ब्राइडल ज्वैलरी को भी इस शो में काफी सराहना मिली। तीन साल के अंतराल के बाद मुंबई में आयोजित इस शो में कई इंटरनेशनल क्लाइंट्स ने बेहतर बिजनेस प्रॉस्पेक्ट्स की उम्मीद भी जाहिर की।

नई ऊंचाईयां मिली
अध्यक्ष डीपी खंडेलवाल के अनुसार एशिया के इस सबसे बड़े शो में कलर जेमस्टोन की खास डिमांड देखी गई जो बताता है कि इसका मार्केट बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसमें एमराल्ड और रूबी के समावेश ने डिमांड को नई ऊंचाइयां प्रदान कर दीं। साथ ही सेमी प्रेशियस स्टोंस के उपयोग ने भी इसकी लोकप्रियता को नए आयाम पर पहुंचा दिया है। 

रूबी और एमरल्ड का फ्युजन छाया 
सचिव नीरज लुणावत ने बताया कि इस शो से इस बात को और बल मिला कि कलर जेमस्टोन का बिजनेस बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसकी मांग ज्यादा है और इसका बाजार भी बहुत तेजी से विकसित हो रहा है। अधिकांश प्रेशियस और सेमी प्रेशियस स्टोंस का कारोबार भी बहुत बढ़िया होने के आसार बन गए हैं। उनके अनुसार यहां लाइटवेट गोल्ड ज्वैलरी, टेम्पल और एंटीक ज्वैलरी की भी खास मांग देखी गई।  इनके अलावा, जयपुर की कंपनियों की ओर से प्रदर्शित बैंगल्स, ब्रेसलेट्स और रिस्टवियर को भी बॉयर्स ने काफी सराहा। कलर जेमस्टोन में रूबी और एमराल्ड के समावेश को भी ग्राहकों ने पसंद किया।

ज्वैलरी शो उत्साहजनक रहा
संयुक्त मंत्री व सीएसआर कमेटी के चेयरमैन राजू मंगोड़ीवाला ने बताया कि कोरोना के बाद अब तक का सबसे बड़ा मुम्बई आईआईजेएस शो जयपुर ज्वैलरी के लिए पॉजिटिव रहा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा
केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर टिप्पणियों पर भारत द्वारा अमेरिकी राजनयिक को तलब...
चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित