चुनाव आयोग की आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए हिमंता को चेतावनी

चुनाव आयोग की आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए हिमंता को चेतावनी

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा को उपचुनाव के प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई चेतावनी का हिमंता ने जवाब दिया।

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा को उपचुनाव के प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई चेतावनी का हिमंता ने जवाब दिया। चुनाव आयोग ने हिमंता को विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने से बचने की चेतावनी दी है। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है।

बिस्वा ने असम के मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना जवाब दिया। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से संपर्क किया और असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मद्देनजर प्रचार करने से रोकने के लिए कहा था। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और असम के पार्टी प्रभारी ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए बिस्वा के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि चुनाव आयोग से प्राथमिकी दर्ज करने और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए बिस्वा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में लिप्त होने के लिए उन पर पाबंदी लगाने के निर्देश जारी करने का आग्रह करते है।


 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित