IPL-2021: RCB ने लगाया जीत का चौका, पडिकल-विराट की नाबाद पारियों से राजस्थान को 10 विकेट से रौंदा

IPL-2021: RCB ने लगाया जीत का चौका, पडिकल-विराट की नाबाद पारियों से राजस्थान को 10 विकेट से रौंदा

देवदत्त पडिकल (नाबाद 101 रन) के पहले शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) के शानदार अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को 10 विकेट से हराकर लगातार जीत का चौका लगा दिया। राजस्थान ने शिवम दुबे (46) और राहुल तेवतिया (40) की उपयोगी पारियों से बेंगलुरु के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया था।

मुंबई। देवदत्त पडिकल (नाबाद 101 रन) के पहले शतक और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72 रन) के शानदार अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में गुरूवार को 10 विकेट से हराकर लगातार जीत का चौका लगा दिया। राजस्थान ने शिवम दुबे (46) और राहुल तेवतिया (40) की उपयोगी पारियों से बेंगलुरु के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया लेकिन बेंगलुरु ने पडिकल और विराट की बेहतरीन पारियों से 16.3 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं 181 रन बनाकर आसानी से मैच कब्जा लिया और एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

पडिकल ने 51 गेंदों पर बनाया शतक
पडिकल ने 52 गेंदों पर नाबाद 101 रन में 11 चौके और 6 छक्के मारे जिसके लिए पडिकल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जबकि कप्तान विराट ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। बेंगलुरु ने अपनी लगातार चौथी जीत हासिल कर ली। पडिकल और विराट ने इसके साथ ही ओपनिंग साझेदारी में बेंगलुरु की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का नया रिकॉर्ड बना दिया। बेंगलुरु ने बिना कोई विकेट खोए अपनी सबसे बड़ी जीत और ओवरऑल तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरुआत खराब रही और उसने अपने 3 विकेट मात्र 18 रन तक गंवा दिए थे।  

दुबे-पराग ने जोड़े 66 रन
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन 18 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 21 रन बनाकर टीम के 43 के स्कोर पर आउट हो गए। ऐसी नाजुक स्थिति में शिवम दुबे ने रियान पराग के साथ 5वें विकेट के लिए 66 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पराग 16 गेंदों में 4 चौकों के सहारे 25 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। शिवम दुबे टीम के 136 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। दुबे को केन रिचर्डसन ने ग्लेन मैक्सवेल हाथों कैच कराया। तेवतिया 23 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के सहारे 40 रन बनाकर टीम के 170 के स्कोर पर सिराज की गेंद पर आउट हुए। राजस्थान ने इसी स्कोर पर अपना 8वां और 9वां विकेट गंवाया।

पटेल ने लगातार लिए दो विकेट
हर्षल पटेल ने पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर क्रिस मौरिस और दूसरी गेंद पर चेतन सकारिया को पवेलियन भेजा। मौरिस ने 10 रन बनाए जबकि श्रेयस गोपाल 4 गेंदों में 1 छक्के के सहारे 7 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट और हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सात प्रत्याशियों...
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी