जिम्बाब्वे बनाम भारत: 10 विकेट से जीता भारत

गिल ने नाबाद 82 रन बनाए

जिम्बाब्वे बनाम भारत: 10 विकेट से जीता भारत

यह 10 विकेट की जीत में पहले विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी एकदिवसीय साझेदारी है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने 1998 के कोका कोला कप फाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही 197 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से विजय दिलाई थी।

190 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारत को जीत दिलाने के लिए शुभमन गिल और शिखर धवन ही काफी थे। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 192 रन की विशाल साझेदारी की और भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई। गिल ने 72 गेंदों पर एक छक्के और 10 चौकों की बदौलत नाबाद 82 रन बनाए जबकि धवन ने 113 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली। 

यह 10 विकेट की जीत में पहले विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी एकदिवसीय साझेदारी है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने 1998 के कोका कोला कप फाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही 197 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से विजय दिलाई थी। भारत अब जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 13 मुकाबले जीत चुका है, जो एक प्रतिद्वंदी के खिलाफ भारत की सर्वाधिक लगातार जीत हैं। 

यह बतौर कप्तान केएल राहुल की पहली जीत है। इससे पहले वह एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मुकाबलों में भारत की कप्तानी कर चुके थे, लेकिन जीत उनके हाथ  नहीं लगी थी। अब राहुल शनिवार को अपनी टीम के साथ दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे का सामना करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News