महाराष्ट्र: विरार में कोविड अस्पताल के ICU वार्ड में आग से 13 मरीजों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र: विरार में कोविड अस्पताल के ICU वार्ड में आग से 13 मरीजों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शुक्रवार तड़के आग लग जाने से 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तड़के करीब 3.15 बजे विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई।

पालघ। महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शुक्रवार तड़के आग लग जाने से 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तड़के करीब 3.15 बजे विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकलों ने आग बुझाने का काम शुरू किया और 5.30 बजे तक इस पर काबू पा लिया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही प्रशासन को निजी अस्पतालों द्वारा ऐसी घटनाओं के दौरान आग लगने से सुरक्षा के उपायों के इंतजामों की भी जांच के भी निर्देश दिए गए हैं।

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के अधिकारी संतोष कदम ने बताया कि वार्ड में कुल 17 मरीज भर्ती थे, जिनमें 13 की मौत हो गई जबकि 4 अन्य मरीजों को समीप के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। मृतकों की पहचान उमा सुरेश कंगुटकर (63), निलेश भोईर (35), पृथ्वीरात वल्लभदास वैष्णव (68), राजनी काडु (60), नरेंद्र शंकर शिन्दे (58), नार्दन मोरश्वर म्हात्रे (63), कुमार किशोर दोशी (45), रमेश उपायन (55), प्रवीण शिवलाल गौड़ा (65), अमेय राजेश राहुत (23), श्यामा अरुण म्हात्रे (48), सुवर्णा विटाले (64) और सुप्रिया देशमुख (43) के रूप में की गई है।

नासिक, विरार जैसी अस्पताल की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण: पवार
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि अस्पतालों के सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाने के बावजूद नासिक और विरार जैसी घटनाएं बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। पवार ने विरार स्थित अस्पताल में आग लगने से मरने वाले मरीजों को श्रद्धांजलि दी और मृतकों के परिजनों के प्रति गहन संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि पालघर जिला कलेक्टर से घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी ली गई है और हादसे में बचे अन्य मरीजों की सुरक्षा और उनके बेहतर उपचार के लिए निर्देश दिए गए हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मामले को गंभीरता लिया गया है तथा उच्चस्तरीय समिति घटना के कारणों की जांच करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जांच के बाद वास्तविक तथ्य सामने आएंगे।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री जताया दुख
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोविड अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत होने पर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि विरार के कोविड अस्पताल में आग लगने से मरीज़ों के हताहत होने के समाचार से बहुत दुःख हुआ है। इस हृदय विदारक हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। मैं सभी अन्य मरीज़ों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना है। घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। रक्षा मंत्री ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

Post Comment

Comment List

Latest News

अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
चाहे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब काश्तकार हों, या शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता, किसी भी व्यक्ति को बिजली विभाग द्वारा...
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा
जब वोट गलत हाथों में जाता था तो लोग मुजफ्फरनगर आने से डरते थे: CM योगी
दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट