राशनकार्ड धारियों को अगले 2 महीने मुफ्त राशन, टैक्सी-ऑटोचालकों को मिलेगी 5 हजार की मदद: केजरीवाल

राशनकार्ड धारियों को अगले 2 महीने मुफ्त राशन, टैक्सी-ऑटोचालकों को मिलेगी 5 हजार की मदद: केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के महासंकट के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 72 लाख राशनकार्ड धारियों को अगले 2 माह के लिए मुफ्त राशन दिए जाने की घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि 2 महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि 2 महीने तक लॉकडाउन चलेगा। हालात सुधरने पर जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटा दिया जाएगा।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के महासंकट के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 72 लाख राशनकार्ड धारियों को अगले दो माह के लिए मुफ्त राशन दिए जाने की घोषणा की। केजरीवाल ने डिजीटल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को दो महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि 2 महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि 2 महीने तक लॉकडाउन चलेगा। कोरोना के मामले कम होते ही लॉकडाउन खत्म कर दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपए देकर उनकी मदद करेगी, ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके। इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय एक-दूसरे की मदद करने और अच्छा इंसान बनने का है। मैं अपील करता हूं कि सभी पार्टी और जाति-धर्म के लोग एक-दूसरे की मदद करें। हम लोगों को अस्पताल में भर्ती कराने, ऑक्सीजन और बेड दिलाने, बीमार और गरीब लोगों को खाना खिलाने में मदद कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम सब मिलकर लड़ेंगे, तो बहुत जल्द कोरोना पर जीत पा लेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन लगाना जरूरी था, ताकि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ सके और कोरोना संक्रमण की चेन टूट सके। हम सब लोग जानते हैं कि लॉकडाउन खासकर गरीब लोगों के लिए बड़ा आर्थिक संकट पैदा कर देता है। खास कर उन लोगों के लिए जो दिहाड़ी करके रोज कमाते हैं, रोज खाते हैं, ऐसे लोगों के लिए तो अपना घर चलाना मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा जो लोग बीमार होते हैं और जिनकी आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, हम लोगों ने उन मजदूरों के लिए भी अलग से मदद करने का ऐलान किया था।

Post Comment

Comment List

Latest News