ट्रांसफर की दुकानदारी खत्म करेंगे CM गहलोत : शिक्षकों से ट्रांसफर पॉलिसी बनाने का मुख्यमंत्री ने किया वादा

प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 99 शिक्षकों को CM गहलोत ने किया सम्मानित

ट्रांसफर की दुकानदारी खत्म करेंगे CM गहलोत : शिक्षकों से ट्रांसफर पॉलिसी बनाने का मुख्यमंत्री ने किया वादा

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर वार करते हुए कहा कि कोरोना में कई बार डिमांड करने के बाद ऑक्सीजन दी गई थी उन्होंने कहा कि ट्रांसफर के लिए क्या पैसे देने पड़ते हैं । शिक्षकों ने एक स्वर में कहा, हां ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ट्रांसफर के लिए ट्रांसफर पॉलिसी बनेगी। ताकि ट्रांसफर के लिए शिक्षकों को पैसे नहीं देने पड़े।

जयपुर। जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में सोमवार को  शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित हुआ।  कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रहे, कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने की। शिक्षक सम्मान समारोह में  प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 99 शिक्षकों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। साथ ही ज़िला रैंकिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने तीन जिलों जयपुर, चूरू व हनुमानगढ़ के समग्र शिक्षा के जिला परियोजना समन्वयकों व अतिरिक्त ज़िला परियोजना समन्वयकों को भी सम्मानित किया।


वहीं ज़िला तथा ब्लॉक स्तर पर भी संबधित मुख्यालय पर समारोह आयोजित कर क्रमश: 99 तथा 702 शिक्षकों को सम्मानित किया। उल्लेखनीय है प्रतिवर्ष शिक्षक सम्मान समारोह  5 सितंबर, शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में मनाया जाता है परंतु कोविड-19 जनित परिस्थितियों के कारण इस वर्ष यह कार्यक्रम विलंब से आयोजित किया गया है।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि दो साल में कोरोना के बाद सार्वजनिक शिक्षक सम्मान हो रहा है। शिक्षक ने कोरोना में एक योद्धा के रूप में काम किया। गाँव गाँव मे जाकर लोगो की जान बचाने का काम किया। डोटासरा ने कहा मुख्यमंत्री के निदेश में शिक्षकों को सम्मान का  दायर बड़ा हैं। शिक्षकों के सम्मान में आज शिक्षक के संख्या बढ़ रही हैं।  शिक्षा विभाग में  शिक्षक का   सहयोग मिल रहा। स्कूलों में नामांकन बढ़ाने पर भी शिक्षक ने   जोर दिया।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि  शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने दिल्ली में भी अपनी बात रखी थी जिसमें एक पद की जिम्मेदारी की देने की मांग रखी ताकी पीसीसी को सही तरीके से चला सके कहा था कि वह दो काम एक साथ कैसे कर सकते हैं। सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर वार करते हुए कहा कि कोरोना में कई बार डिमांड करने के बाद ऑक्सीजन दी गई थी उन्होंने कहा कि ट्रांसफर के लिए क्या पैसे देने पड़ते हैं । शिक्षकों ने एक स्वर में कहा, हां ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ट्रांसफर के लिए ट्रांसफर पॉलिसी बनेगी। ताकि ट्रांसफर के लिए शिक्षकों को पैसे नहीं देने पड़े।  सीएम गहलोत ने शिक्षक के कामों की सराहना की। मंच पर आकर डोटासरा ने कहा मेरे और मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में कभी एक चाय का पैसा दिया हो तो बताओ तो कोई भी शिक्षक है तो बताएं भविष्य में शिक्षकों की जेब नहीं कटे इसके लिए ट्रांसफर पॉलिसी बनाई जाएगी।

Read More भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें