वर्षा बाधित मैच में भारत ने मलेशिया को हराया

टी-20 मुकाबले में मलेशिया को 30 रन से दी मात

वर्षा बाधित मैच में भारत ने मलेशिया को हराया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। मलेशिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोका गया और अंतत: डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत ने मैच 30 रन से जीत लिया।  

सिलहेट। भारत ने सबभिनेनी मेघना (69) के अर्द्धशतक और शेफाली वर्मा (46) एवं ऋचा घोष (33 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत महिला एशिया कप में वर्षा बाधित टी-20 मुकाबले में मलेशिया को 30 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। मलेशिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोका गया और अंतत: डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत ने मैच 30 रन से जीत लिया।  

मलेशिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और मेघना ने शेफाली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 116 रन की शतकीय साझेदारी की। मेघना ने 53 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए 69 रन बनाए जबकि शेफाली ने 39 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों के साथ 46 रन की पारी खेली।  किरण नवगिरे शून्य रन और राधा यादव आठ रन पर  आउट हो गईं लेकिन ऋचा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। अंत में दयालन हेमलता ने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 10 रन जोड़कर भारत को 20 ओवर में 181/4 के स्कोर तक पहुंचाया।  

भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया के पास अनुभव लेने का सुनहरा अवसर था, लेकिन वह बारिश के कारण पूरे ओवर नहीं खेल सकी। मैच को 5.2 ओवर पर रोके जाने से पहले दीप्ति शर्मा ने विनीफ्रेड डुरैसिंघम (शून्य) का विकेट लिया जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने वान जूलिया (01) को पवेलियन भेजा। मास एलिसा (14) और एल्सा हंटर (01) नाबाद रहीं।

Tags: t20 cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित