वर्षा बाधित मैच में भारत ने मलेशिया को हराया

टी-20 मुकाबले में मलेशिया को 30 रन से दी मात

वर्षा बाधित मैच में भारत ने मलेशिया को हराया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। मलेशिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोका गया और अंतत: डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत ने मैच 30 रन से जीत लिया।  

सिलहेट। भारत ने सबभिनेनी मेघना (69) के अर्द्धशतक और शेफाली वर्मा (46) एवं ऋचा घोष (33 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत महिला एशिया कप में वर्षा बाधित टी-20 मुकाबले में मलेशिया को 30 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। मलेशिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए, जिसके बाद बारिश के कारण मैच रोका गया और अंतत: डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत ने मैच 30 रन से जीत लिया।  

मलेशिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और मेघना ने शेफाली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 116 रन की शतकीय साझेदारी की। मेघना ने 53 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए 69 रन बनाए जबकि शेफाली ने 39 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों के साथ 46 रन की पारी खेली।  किरण नवगिरे शून्य रन और राधा यादव आठ रन पर  आउट हो गईं लेकिन ऋचा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। अंत में दयालन हेमलता ने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 10 रन जोड़कर भारत को 20 ओवर में 181/4 के स्कोर तक पहुंचाया।  

भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मलेशिया के पास अनुभव लेने का सुनहरा अवसर था, लेकिन वह बारिश के कारण पूरे ओवर नहीं खेल सकी। मैच को 5.2 ओवर पर रोके जाने से पहले दीप्ति शर्मा ने विनीफ्रेड डुरैसिंघम (शून्य) का विकेट लिया जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने वान जूलिया (01) को पवेलियन भेजा। मास एलिसा (14) और एल्सा हंटर (01) नाबाद रहीं।

Read More एक ओवर में सात छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने गायकवाड

Tags: t20 cricket

Post Comment

Comment List

Latest News

महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई महाराष्ट्र के मंत्रियों ने कर्नाटक में प्रवेश की कोशिश की, तो होगी कार्रवाई : सीएम बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि अगर महाराष्ट्र के मंत्री राज्य में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो संबंधित अधिकारियों को...
रूस में ईंधन टैंकर में आग लगने से 3 लोगों की मौत
बर्ड फ्लू का प्रकोपः 3 लाख से ज्यादा मुर्गियां मारेगा जापान
अंडर-19 महिला विश्व कप में शेफाली करेंगी भारत की कप्तानी
राहुल की केन्द्र सरकार को समय रहते संभल जाने की हुंकारः गहलोत
कृषि पर्यवेक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी के पद खाली पड़े, जनता भटक रही
ओवरलोड वाहनों के कारण जर्जर हुईं संपर्क सड़कें