सचिवालय में 3 मंत्रियों ने संभाला पदभार, अन्य मंत्री शुभ मुहुर्त के इंतजार में

सचिवालय में 3 मंत्रियों ने संभाला पदभार, अन्य मंत्री शुभ मुहुर्त के इंतजार में

सचिवालय मंत्रालय भवन में आपदा राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने पदभार संभाला। वहीं मंत्री बीडी कल्ला ने शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाली। मंत्री प्रताप सिंह ने भी सचिवालय पहुंचकर पदभार संभाला है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के मंत्रीमंडल पुनर्गठन और विभाग आवंटन के बाद अब मंत्रियों ने सचिवालय में पदभार संभालना शुरू कर दिया है। वहीं कई मंत्री अभी भी शुभ मुहर्त का इंतजार कर रहे हैं। पदभार संभालने के बाद विभागीय अधिकारियों और समर्थकों ने उनसे मुलाकात की और बधाई दी।

सचिवालय मंत्रालय भवन में आपदा राहत मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने पदभार संभाला। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि महत्वूपर्ण विभाग की जिम्मेदारी सरकार ने दी है। ओलावृष्टि हो या सूखा, कोरोना आपदा विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। प्रशासनिक सुधार विभाग की जिम्मेदारी को लेकर भी उन्होंने कहा कि कैसे सरकारी कामकाज समय पर हो इसके लिए मॉनिटरिंग की व्यवस्था करेंगे।

वहीं मंत्री बीडी कल्ला ने शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाली और कहा कि मेरे लिए यह विभाग नया नहीं है। मेरे लिए ऊर्जा, पीएचईडी नए थे। इसमें तो पहले भी 4 बार रह चुका हूं। सबसे पहले अंग्रेजी विषय की शुरूआत मैंने ही की थी। अब सरकार ने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले हैं। इन्हें बेहतर बनाना अच्छी शिक्षा देने का काम करेंगे। तबादलों पर अभी बैन लगा हुआ है। जल्द पॉलिसी बनाई जाएगी। मंत्री प्रताप सिंह ने भी सचिवालय पहुंचकर पदभार संभाला है। उन्होंने कहा कि विभाग कोई भी हो जनता का काम महत्वपूर्ण है। जनता के काम को प्राथमिकता में रखा जाएगा। इसके साथ ही अन्य मंत्री भी कल पदभार संभालेंगे। इसके बाद विभागीय कामकाज गति पकड़ पाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग