कंगाल पाकिस्तान: पीएम इमरान खान ने कहा सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं

कंगाल पाकिस्तान: पीएम इमरान खान ने कहा सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं

बढ़ता विदेशी कर्ज और कम कर वसूली राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन गया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में स्वीकार किया कि देश की आर्थिक हालात बेहद खराब है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के पास देश चलाने के लिए पैसा नहीं है। बढ़ता विदेशी कर्ज और कम कर वसूली राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन गया है। इस्लामाबाद में चीनी उद्योग के लिए फेडरल ब्यूरो आफ रेवेन्यू का ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि हम अपना देश चला सकें, जिसके कारण हमें कर्ज लेना पड़ता है।

विदेशी कर्ज और कम कर वसूली राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बना
इमरान खान ने कार्यक्रम को आगे संबोधित करते हुए कहा कि संसाधनों की कमी के कारण सरकार जनता की बेहतरी के लिए बहुत कम खर्च करने कर पाती है। उन्होंने कहा कि बढ़ते विदेशी कर्ज और कम कर वसूली राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन गया है। उन्होंने खेद जताते हुए कहा कि टैक्स न भरने की प्रचलित संस्कृति औपनिवेशिक काल से चली आ रही है। लोग कर का भुगतान करना पसंद नहीं करते थे, क्योंकि उनको लगता था कि पैसा उन पर खर्च नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय संसाधनों को उत्पन्न करने में विफलता के कारण, पिछली सरकारों ने कर्ज का सहारा लिया।


इमरान ने पिछली सरकारों की आलोचना की
इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार को पिछले चार महीनों में 3.8 अरब डालर का विदेशी कर्ज मिला है। उन्होंने बड़े पैमाने पर कर्ज लेने के लिए 2009 से 2018 तक पिछली दो सरकारों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान केवल करों का भुगतान करके ऋण के दुष्चक्र को दूर कर सकता है। उन्होंने कर संग्रह में वृद्धि के लिए एफबीआर की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि इस वर्ष 8 ट्रिलियन रुपए का कर हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखने की धमकी का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर ई-मेल...
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर