भाजपा के रंग में रंगा शहर, 16 जगहों पर स्वागत पाइंट तय : शाह का एयरपोर्ट से जेईसीसी तक रोड शो, जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत

भाजपा के रंग में रंगा शहर, 16 जगहों पर स्वागत पाइंट तय : शाह का एयरपोर्ट से जेईसीसी तक रोड शो, जगह-जगह पुष्प वर्षा से स्वागत

एयरपोर्ट के बाहर घूमर, जवाहर सर्किल पर कव्वाली वादक, कालबेलिया नृत्य की सांस्कृतिक झलक दिखेगी

जयपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री रविवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीतापुरा स्थित जेईसीसी कंवेंशन सेंटर तक शाह का रोड शो होगा, जिसमें 16 जगहों पर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया जाएगा। जेईसीसी पहुंचकर शाह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र और उसके बाद जन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाह के दौरे को लेकर प्रदेश भाजपा की ओर से गत एक सप्ताह से तैयारियां की जा रही है। शाह रविवार को सुबह 12 बजे जैसलमेर से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट के मैन गेट के बाहर उनका स्वागत किया जाएगा, इस दौरान केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश नेतृत्व के बड़े नेता उन्हें रीसिव करेंगे। इसके बाद शाह का काफिला सैकड़ों वाहनों के साथ जेईसीसी सीतापुरा के लिए रवाना होगा, जिसमें जगह-जगह राजस्थानी सांस्कृतिक कला के लोक नृत्यों के साथ स्वागत किया जाएगा।


यहां-यहां होगा स्वागत
एयरपोर्ट के मैन गेट के बाहर, एयरपोर्ट के बाहर बस स्टेण्ड, जवाहर सर्किल रोड, जवाहर सर्किल, स्टेट हेंगर चौराहा, ईपी के गेट से टोंक रोड तक, तारों की कूट, पिंजरा पोल गोशाला के सामने, हल्दीघाटी मार्ग का कोना, कुंभा मार्ग बस स्टेण्ड, इंडिया गेट, जेईसीसी मोड, मेन टोंक रोड व जेईसीसी एक नंबर गेट पर भव्य स्वागत होगा।

एयरपोर्ट से जेईसीसी तक रोड शो के दौरान रास्ते में जगह-जगह सांस्कृतिक छठा बिखेरती झलक भी दिखेगी। एयरपोर्ट गेट के बाहर श्वस्ती वाचन, शंख वादन,  एयरपोर्ट के बाहर बस स्टेण्ड पर घूमर नृत्य, केसरिया साफे में 100 युवतियां, जवाहर सर्किल रोड पर ब्रज का प्रसिद्ध दंगल, जवाहर सर्किल रोड पर बाड़मेर व जैसलमेर का लोक नृत्य, स्टेट हेंगर चौराहा पर आदिवासी आंचल का गैर नृत्य, जवाहर सर्किल रोड पर कालबेलिया नृत्य, जवाहर सर्किल पर प्रसिद्ध कव्वाली वादक, कच्ची घोड़ी नृत्य और जेईसीसी गेट पर पुष्कर के नगाड़ों के साथ शाह का स्वागत किया जाएगा। शाह के दौरे को लेकर पूरे शहर को भाजपाई रंग में रंगा गई है। पूरे शहर में भाजपा के झंडे, बैनर और बडेÞ-बडेÞ होर्डिंग्स लगाए गए है। रोड शो के लिए प्रस्तावित रास्ता पूरी तरह से भाजपाई रंग में रंगा है। इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं में बडेÞ-बड़े होर्डिंग्स लगाने की होड मची है।

शाह का आज का दौरा

सुबह 9.30 बजे: बीएसएफ का 57वां स्थापना दिवस समारोह
स्थान : शहीद पूनम सिंह मेमोरियल, जैसलमेर
दोपहर 12 बजे: जैसलमेर से जयपुर लैंडिंग
एयरपोर्ट से जेईसीसी तक रोड शो
दोपहर 2.15 बजे: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक
स्थान: जेईसीसी कंवेंशन सेंटर हॉल, जयपुर
दोपहर 3.30 बजे: जनप्रतिनिधि सम्मेलन
स्थान: जेईसीसी कंवेंशन हॉल जयपुर

   

Post Comment

Comment List

Latest News