कर्नाटक के स्कूल में 59 छात्र और 10 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी कोरोना संक्रमित

 कर्नाटक के स्कूल में 59 छात्र और 10 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी कोरोना संक्रमित

69 छात्र कोविड-19 से संक्रमित

चिकमंगलुरु।  कर्नाटक के चिकमंगलुरु जिले के एक सरकारी आवासीय स्कूल के 59 छात्र और 10 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। एक शीर्ष जिला अधिकारी ने बताया कि इनमें से किसी में भी वायरस के लक्षण नहीं पाये गये थे। किसी भी क्षेत्र को कोरोना वायरस के तीन या अधिक मामलों के साथ क्लस्टर के रूप में वर्गीकृत करने के राज्य सरकार के नये नियम के तहत इन्हें रखा गया है। इससे पहले, एक क्लस्टर को कम से कम 10 सक्रिय कोरोना मामलों के होने से माना जाता था। चिकमंगलुरु के उपायुक्त के एन रमेश ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि चिकित्सा दल तैनात किए गए हैं और एक एम्बुलेंस को स्टैंडबाई पर रखा गया है।


इस बीच स्कूल, जिसमें 450 निवासी छात्र नामांकित हैं, को सील कर दिया गया है और इसे सेनिटाइज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित छात्रों और कर्मचारियों को छात्रावास के एक हिस्से में क्वारंटीन कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण किया गया है और एहतियाती कदम उठाए गए हैं। कर्नाटक के दक्षिणी हिस्से में नवंबर के मध्य से छिटपुट रूप से शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना मामलों की रिपोर्ट सामने आ रही हैं। महामारी के प्रकोप के कारण 19 महीने के अंतराल के बाद नवंबर के पहले सप्ताह में राज्य में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत