ट्रॉली बैग के पहियों में छिपाकर लाया सोना, कस्टम ने धरा

ट्रॉली बैग के पहियों में छिपाकर लाया सोना, कस्टम ने धरा

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 17 लाख से ज्यादा का सोना

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक दिन पहले ही कस्टम ने जहां 15 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी थी वहीं सोमवार अल सुबह कस्टम विभाग ने गोल्ड तस्करी का एक और मामला पकड़ा है। शारजहां से आई एयर अरेबिया की फ्लाइट में एक युवक के दो बैग में 343 ग्राम से ज्यादा गोल्ड पकड़ा है। ये सोना ट्रोली और हैंड बैग के पहियों में छुपाकर लाया था। एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने जब एक्सरे मशीन में जब दोनों बैग्स की जांच की तो यह तस्करी का सोना पकड़ में आया। कस्टम विभाग की गोल्ड तस्करी की 10 दिन में ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

कस्टम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सुबह शारजहां से एयर अरेबिया की फ्लाइट जयपुर पहुंची तो उसमें एक युवक आया। ये युवक दुबई में नौकरी करता है। युवक के पास दो बैग थे। एक हैंड बैग के तौर पर, जबकि दूसरा चैकिंग बैंग था। हैंडबैग को जब एक्सरे मशीन में स्कैन किया तो उसके पहियों में कुछ संदेहास्पद वस्तु दिखी। इसके बाद कटर के जरिए जब बैग के पहियों को काटा गया तो उसमें पहिये की शेप में गोल्ड छुपा मिला। हैंड बैग के चारों पहियों में 4 गोल्ड पीस मिले।

इसके बाद कस्टम विभाग ने उसके चैकिंग बैग की भी जब गहनता से तलाशी की और एक्सरे मशीन से निकाला तो उस बैग के चारों पहियों में इसी तरह गोल्ड निकला। गोल्ड का कुल वजन 343.630 ग्राम निकला। इस गोल्ड की मार्केट वैल्यू 17 लाख 20 हजार रुपए है। कस्टम विभाग के अधिकारी अब यात्री से पूछताछ कर रहे है। हालांकि गोल्ड की वैल्यू 20 लाख रुपए से कम है, जिसके कारण यात्री पर किसी तरह का केस नहीं बनेगा और सोना जब्त कर उसे छोड़ दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग
गहलोत केवल लोगो को यूज करते और काम निकलने के बाद उसका हाल भी नहीं पूछते है। फोन टैपिंग के...
आरबीआई ने कोटक महिंद्रा बैंक पर नए ग्राहक बनाने पर लगाई रोक 
इथियोपिया में एक कॉलोनी में गिरी आवासीय इमारत, 7 लोगों की मौत
27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल 
आजादी के 74 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण
भाषण के दौरान मंच पर चक्कर आने से गिरे नितिन गड़करी, हालत स्थिर
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम