पाकिस्तान में सभी ग्रिड स्टेशन से बिजली आपूर्ति बहाल : ऊर्जा मंत्रालय

ग्रिड स्टेशन हो गए थे बन्द

पाकिस्तान में सभी ग्रिड स्टेशन से बिजली आपूर्ति बहाल : ऊर्जा मंत्रालय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में लोगों ने शिकायत की कि शहर में आपूर्ति पूरी तरह से बहाल नहीं हुई है और कई इलाकों की बत्ती अब भी गुल है।

लाहौर। देश के अंधेरे में डूबने के 24 घंटे से अधिक समय के बाद पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने मंगलवार को दावा किया कि सभी ग्रिड स्टेशनों को दुरूस्त कर दिया गया है और बिजली की आपूर्ति बहाल हो गयी है। ये ग्रिड स्टेशन एक दिन पहले फ्रीक्वेंसी मिसमैच के कारण बंद हो गए थे। मंत्रालय ने एक टेबल के जरिये यह दर्शाते हुए कि बिजली की आपूर्ति 6:25 बजे बहाल हो गयी, ट्टवीट कर कहा, ''देश के सभी 1,112 ग्रिड स्टेशनों से बिजली आपूर्ति 24 घंटे के भीतर बहाल कर दी गयी।''

भले ही सरकार दावा कर रही है कि देश भर में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी है, लेकिन देश में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां अभी तक बिजली नहीं पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में लोगों ने शिकायत की कि शहर में आपूर्ति पूरी तरह से बहाल नहीं हुई है और कई इलाकों की बत्ती अब भी गुल है। दूसरी ओर, के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में शहर के सभी ग्रिड स्टेशन काम कर रहे हैं और स्थानीय स्तर पर भी बिजली आपूर्ति बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 9:34 बजे अपने पावर अपडेट में कंपनी ने कहा कि कल रात राष्ट्रीय ग्रिड से आपूर्ति बहाल होने के बाद महानगर में स्थिति में और सुधार हुआ है। हवाई अड्डों, अस्पतालों, जल पंङ्क्षपग स्टेशनों आदि सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी है।

Tags: Pakistan

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान