पांच नामी बिल्डर और ज्वैलर समूहों पर आयकर विभाग का शिकंजा

जयपुर और गुरुग्राम में 38 ठिकानों पर  एक साथ 40 टीमों की छापेमारी

पांच नामी बिल्डर और ज्वैलर समूहों पर आयकर विभाग का शिकंजा

आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि ये बिल्डर्स जयपुर में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के फ्लैट्स, प्लॉट्स और कमर्शियल प्रॉपर्टी की डील कैश में कर रहे थे। सत्यापन के बाद आईटी  की अन्वेषण शाखा की 40 टीमों ने गुरुवार सुबह एक साथ छापेमारी की।

जयपुर। आयकर विभाग ने गुरुवार को जयपुर में पांच नामी बिल्डर समूह और ज्वैलरी कारोबार समूह से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। समूहों के जयपुर और गुरुग्राम स्थित 38 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं।  

आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि ये बिल्डर्स जयपुर में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के फ्लैट्स, प्लॉट्स और कमर्शियल प्रॉपर्टी की डील कैश में कर रहे थे। सत्यापन के बाद आईटी  की अन्वेषण शाखा की 40 टीमों ने गुरुवार सुबह एक साथ छापेमारी की। बिल्डर और ज्वैलर्स समूह सहयोगियों के ठिकानों कॉरपोरेट आफिस, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में चल रहे आफिस के साथ-साथ इनके घरों पर भी छापेमारी की गई। इनमें से जयपुर में 36 और गुरुग्राम में दो ठिकाने शामिल हैं। अब तक की जानकारी के अनुसार इनके ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी, जमीन खरीद-फरोख्त के दस्तावेज मिले हैं, जिनका सत्यापन किया जा रहा है।

जयपुर में यहां की कार्रवाई
जयपुर में टोंक रोड, मानसरोवर, राजापार्क, जगतपुरा, सी-स्कीम, सिविल लाइंस, अजमेर रोड, दिल्ली रोड, आगरा रोड, सांगानेर सहित कई स्थानों पर छापेमारी की है। इनमें इनके कई प्रोजेक्ट, आवास, आॅफिस और सहयोगियों के ठिकाने शामिल हैं। छापेमारी कार्रवाई में करीब 300 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी और पुलिसकर्मी जुटे हुए हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News