फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे

8 फरवरी से फ्रांस से रवाना होंगे हेलिकाप्टर

फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे

जापान के ब्रॉडकास्टर एनएचके के अनुसार डिक्समूड हेलीकाप्टर आठ फरवरी को फ्रांस से रवाना होंगे और अगले 150 दिनों तक उनके विभिन्न सैन्य अभ्यासों में भाग लेने की उम्मीद है।

पेरिस। फ्रांस के हेलीकाप्टर डिक्समूड भारतीय महासागर में बंगाल की खाड़ी में जापान के समुद्री आत्मरक्षा बलों और ऑस्ट्रेलिया , भारतीय एवं अमरीका नौसेना के पोतों के साथ अभ्यास में भाग लेंगे। मीडिया ने  शुक्रवार को यह जानकारी दी। जापान के ब्रॉडकास्टर एनएचके के अनुसार डिक्समूड हेलीकाप्टर आठ फरवरी को फ्रांस से रवाना होंगे और अगले 150 दिनों तक उनके विभिन्न सैन्य अभ्यासों में भाग लेने की उम्मीद है। अप्रैल में जहाज हिन्द महासागर में जापान, ऑस्ट्रेलिया , भारत और अमेरिका के बलों के साथ अभ्यास में शामिल होगा। 

जहाज के कप्तान इमैनुएल मोकार्ड ने ब्रॉडकास्टर के हवाले से कहा,'' इस साल हमारा मिशन सभी महासागरों और विशेष रूप से ङ्क्षहद महासागर और दक्षिण प्रशांत को पार करेगा, जो कई मायनों में सामरिक आकर्षण का केंद्र हैं।'' मोकार्ड ने कहा कि फ्रांस का जहाज किसी भी खतरे का मुकाबला करने में सक्षम है और सहयोगियों विशेष रूप से जापान के साथ सहयोग कुशल और प्रभावी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक
इन खिलाड़ियों ने 22 स्मॉल बॉल राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में कांस्य पदक पर कब्जा किया। हर्षवर्धन सिंह नरूका ने...
नदी में पलटी नाव, बचाव अभियान में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत
एयरपोर्ट से तय समय पर नहीं हो रहा है विमानों का संचालन
मनोज पांडे ने सपा के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा, क्रास वोटिंग की आशंका
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, दो की मौत
दुनियाभर में स्वास्थ्य के प्रति बढ़ती सजगता
बॉडी बनाने के लिए खाए जिंक के 39 सिक्के और 37 चुंबक के टुकड़े, पेट में जाकर आंत में फंसे