2007 विश्व कप के हीरो जोगिंदर ने क्रिकेट के से लिया संन्यास

अभी पुलिस अधिकारी है जोगिंदर

2007 विश्व कप के हीरो जोगिंदर ने क्रिकेट के से लिया संन्यास

वर्ष 2007 में ही उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। तब टी-20 विश्व कप में जोगिंदर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मुख्य गेंदबाजों में से एक रहे थे। जोगिंदर ने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार वनडे और चार टी-20 खेले। वनडे में उनके नाम एक विकेट और टी-20 में चार विकेट हैं। 

भिवानी। वर्ष 2007 में टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य जोगिंदर शर्मा ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। क्रिकेटर से पुलिस अधिकारी ने बने जोगिंदर ने बीसीसीआई के सचिव को संबोधित एक पत्र में उन्हें प्रदान किए गए अवसरों के लिए बोर्ड, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया। जोगिंदर ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को चिट्ठी लिखकर संन्यास की घोषणा की। जोगिंदर (39) पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। वर्ष 2007 में ही उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। तब टी-20 विश्व कप में जोगिंदर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मुख्य गेंदबाजों में से एक रहे थे। जोगिंदर ने अंतरराष्ट्रीय करियर में चार वनडे और चार टी-20 खेले। वनडे में उनके नाम एक विकेट और टी-20 में चार विकेट हैं। 

वनडे में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 28 रन पर एक विकेट है, जबकि टी-20 में यह 20 रन पर दो विकेट है।  आईपीएल में जोगिंदर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात जाएट्स के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल में उन्होंने 16 मैच खेले और 36 रन बनाए व 12 विकेट लिए। जोगिंदर को प्रशंसकों द्वारा 2007 टी-20 विश्व कप जीत में पाकिस्तान के खिलाफ उनके आखिरी ओवर के लिए याद किया जाता है, जहां उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। जोगिंदर वर्तमान में हरियाणा पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर तैनात हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग
गर्मियों की छुट्टियां नजदीक आते ही ट्रेनों में अधिक यात्री भार बढ़ गया है इसके चलते ट्रेनों में 50 से...
डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा
मोदी ने उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर गरीबों का हक मारा : राहुल
अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
पीएचईडी शासन सचिव का जल भवन का आकस्मिक दौरा, लापरवाहों को दिए नोटिस
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार