वन पेंशन स्कीम (ओपीएस) के मामले को लेकर कांग्रेस का बहिर्गमन

कांग्रेस ने लगाया सरकार पर कर्मचारी विरोधी होने का आरोप

वन पेंशन स्कीम (ओपीएस) के मामले को लेकर कांग्रेस का बहिर्गमन

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके बाद उन्होंने जानना चाहा कि क्या सरकार के पास इस मामले में आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का कोई मांगपत्र है। मंत्री ने इससे भी इंकार किया। 

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों को वन पेंशन स्कीम (ओपीएस) का लाभ नहीं देने के मामले में सरकार पर कर्मचारी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए बहिर्गमन किया। प्रश्नकाल में कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य सज्जन सिंह वर्मा ने यह मामला उठाते हुए पूरक प्रश्न किया और सरकार से जानना चाहा कि क्या वन पेंशन स्कीम लागू करने का मामला सरकार स्तर पर विचाराधीन है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके बाद उन्होंने जानना चाहा कि क्या सरकार के पास इस मामले में आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का कोई मांगपत्र है। मंत्री ने इससे भी इंकार किया। 

इसके बाद कांग्रेस सदस्य एकसाथ बोलने लगे और ओपीएस लागू करने की मांग की। सदस्यों ने कहा कि सरकार के प्रतिनिधि आंदोलनरत कर्मचारियों से मांगपत्र लेकर आते हैं और उस पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। शोरशराबे के बीच नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि क्या सरकार अनुपूरक बजट में पुरानी पेंशन योजना से संबंधित प्रावधान करेगी। सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को कर्मचारी विरोधी बताया और उनकी घोषणा पर कांग्रेस सदस्यों ने बहिर्गमन कर दिया।  

Post Comment

Comment List

Latest News

कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
जनसभा को संबोधित करते हुए विजया रहाटकर ने कहा कि देश में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व...
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि