अमेरिका ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी

हिस्सेदारी नहीं बेचने पर लगाएगा प्रतिबंध

अमेरिका ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी

अमेरिका में बाइडेन प्रशासन ने वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की धमकी देते हुए कहा है कि यदि इस एप के चीनी मालिक अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचते हैं तो वह इसपर प्रतिबंध लगाएगा।

वाशिंगटन। अमेरिका में बाइडेन प्रशासन ने वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने की धमकी देते हुए कहा है कि यदि इस एप के चीनी मालिक अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचते हैं तो वह इसपर प्रतिबंध लगाएगा। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इस मामले के जानकार लोगों का हवाला देते हुए जानकारी दी। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि टिकटॉक ने यह सलाह दी है कि इस प्रकार की जबरन बिक्री से अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का कोई समाधान नहीं होगा।

टिकटॉक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शाउ जी च्यू आगामी 23 मार्च को हाउस एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे। इससे पहले पिछले सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा था कि व्हाइट हाउस अमेरिकी कांग्रेस में एक कानून पारित करने की कोशिश का समर्थन करता है, जो अमेरिका में टिकटॉक जैसी विदेशी तकनीक से उत्पन्न खतरों से निपटने के लिए नये अधिकारों की अनुमति देता है। 

व्हाइट हाउस के अनुसार यह कानून अमेरिकी सरकार को अधिकार प्रदान करेगा ताकि वह विदेशी सरकारों को अमेरिका में संचालित प्रौद्योगिकी सेवाओं का दोहन करने से रोक सके, जो अमेरिकी नागरिकों के संवेदनशील डेटा और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न करता है। यह कानून टिकटॉक और चीनी सरकार के बीच संबंधों को लेकर चिंताओं के बीच आया है। टिकटॉक और वीचैट पर प्रतिबंध ट्रम्प प्रशासन ने राष्ट्रपति बाइडेन के कार्यकाल से पहले चीन के खिलाफ लंबे समय से चल रहे कूटनीतिक और व्यापार युद्ध का हिस्सा था, जो जनवरी 2021 में शुरू हुआ था।

Tags: us tiktok

Post Comment

Comment List

Latest News