कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से गहलोत की मुलाकात

गहलोत का यह दिल्ली दौरा सियासी लिहाज से महत्वपूर्ण

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से गहलोत की मुलाकात

सीएम गहलोत विधानसभा में कई नई घोषणाओं के बाद खासे उत्साहित हैं। उनके निर्णय का सभी ओर स्वागत किया गया है।

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य में 19 नए जिलों एवं तीन नए संभागों के गठन के ऐलान के बाद शनिवार को दिल्ली पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्किार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की। गहलोत का यह दिल्ली दौरा सियासी लिहाज से महत्वपूर्ण है। जिसका संकेत खुद गहलोत ने मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में दिया। करीब आधे घंटे से ज्यादा चली मुलाकात के दौरान कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य की राजनीतिक स्थिति समेत चुनावी तैयारियों पर उन्होंने पार्टी अध्यक्ष के साथ चर्चा की है। असल में, सीएम गहलोत विधानसभा में कई नई घोषणाओं के बाद खासे उत्साहित हैं। उनके निर्णय का सभी ओर स्वागत किया गया है। ऐसे में, पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करना और चुनावी तैयारियों की बात करना काफी कुछ संकेत कर रहा है। गहलोत ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष से काफी अच्छी मुलाकात रही है।

राहुल गांधी ने गलत क्या बोला
इस बीच, सीएम गहलोत ने संसद की कार्यवाही बाधित होने के लिए सत्तापक्ष को सीधे जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा है जब सत्तापक्ष ही संसद नहीं चलने दे रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है। लेकिन आखिर राहुल गांधी ने गलत क्या बोला है?  गहलोत ने याद दिलाया कि राहुल गांधी ने लंदन में वही बोला है। जो उन्होंने पूरी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था। वह पहले भी ऐसा बोलते रहे हैं। उसी को फिर से बोला है।

नई नियुक्तियां संभव!
सूत्रों के अनुसार राजस्थान कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के लिहाज से नई सांगठनिक नियुक्तियां संभव है। जिसमें कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की संभवना जताई जा रही है। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी सुगबुगाहट एवं चर्चा है। लेकिन पार्टी आलाकमान जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं करना चाहता। क्योंकि उसे चुनाव के समय सभी पक्षों को भी साधना है। माना जा रहा है कि चुनावी तैयारियों के लिहाज से सीएम गहलोत एवं मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच सांगठनिक नियुक्तयों को लेकर चर्चा हुई है। लेकिन कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। क्योंकि इस बारे में प्रदेश संगठन प्रभारी की राय एवं फीडबैक भी लिया जाना है। 

Post Comment

Comment List

Latest News