पैदलचाल : विकास, परमजीत ने ओलंपिक 2024 में जगह बनाई

दोनों ने पुरुषो में दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया

पैदलचाल : विकास, परमजीत ने ओलंपिक 2024 में जगह बनाई

विकास (एक घंटा, 20 मिनट, पांच सेकंड) और परमजीत (एक घंटा 20 मिनट, आठ सेकंड) ने 20 किलोमीटर पैदलचाल की ओपन श्रेणी के पुरुष वर्ग में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि चीन के क्यान हैफेंग (एक घंटा, 19 मिनट, नौ सेकंड) पहले स्थान पर रहे।

नोमी। भारत के 20 किलोमीटर पैदल चालक विकास सिंह और परमजीत सिंह बिष्ट ने रविवार को यहां एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीतते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 और विश्व चैंपियनशिप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया।  विकास (एक घंटा, 20 मिनट, पांच सेकंड) और परमजीत (एक घंटा 20 मिनट, आठ सेकंड) ने 20 किलोमीटर पैदलचाल की ओपन श्रेणी के पुरुष वर्ग में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि चीन के क्यान हैफेंग (एक घंटा, 19 मिनट, नौ सेकंड) पहले स्थान पर रहे।  गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक और विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिये अधिकतम समय सीमा एक घंटा 20 मिनट 10 सेकंड है।

क्वालीफाई कर चुके अक्षदीप ने जीता गोल्ड
इससे पूर्व, पिछले महीने राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर पेरिस ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई कर चुके अक्षदीप सिंह ने एक घंटे, 20 मिनट और 57 सेकंड में रेस पूरी करके पुरुषों के औपचारिक वर्ग में स्वर्ण जीता।  अक्षदीप की तरह ही राष्ट्रीय चैंपियनशिप के जरिए ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में पहुंचने वाली प्रियंका गोस्वामी ने महिलाओं के औपचारिक वर्ग में एक घंटे, 32 मिनट, 27 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

भारत ने ओपन वर्ग में भेजे सात एथलीट : प्रतियोगिता नियमों के अनुसार, एक देश औपचारिक वर्ग में दो एथलीट भेजने के अलावा अनुभव हासिल करने के लिये ओपन वर्ग में भी एथलीट भेज सकता है, हालांकि उनके प्रदर्शन को औपचारिक नहीं माना जायेगा। भारत ने ओपन वर्ग में चार पुरुष और तीन महिलाओं सहित कुल सात एथलीट भेजे थे।  

Post Comment

Comment List

Latest News

अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत
मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संरा कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि यूपीसी विद्रोही समूह के सदस्यों ने रविवार को...
भाजपा ने महाराष्ट्र की सीट से नारायण राणे को बनाया उम्मीदवार
वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 
असर खबर का - वन्यजीव विभाग ने 1.40 लाख से बनाई सुरक्षा दीवार
ब्राजील में कुत्तों से बचने के प्रयास में पलटी बस, 7 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल ने जेल से सरकार चलाने की मांग को लेकर दायर की याचिका
मतदाता जागरूकता अभियान के लिए व्यापारियों से जनसंपर्क किया शुरू