ब्रह्मोस के डर से पाकिस्तान ने तैनात किया अमेरिकी टीपीएस-77 रडार

यह टीपीएस-77 की तुलना में अधिक ट्रांसपोर्टेबल है

ब्रह्मोस के डर से पाकिस्तान ने तैनात किया अमेरिकी टीपीएस-77 रडार

इसका इस्तेमाल दुनियाभर में सिचुएशन अवेयरनेस और एयर ट्रैफिक पर निगाह रखने के लिए किया जाता है। टीपीएस-77 रडार की फैमिली में अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन के एएन/टीपीएस-77 और एएन/टीपीएस-117 रडार शामिल हैं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 58 किलोमीटर दूर चोर छावनी में एक और टीपीएस-77 रडार साइट स्थापित की है। टीपीएस-77 मल्टी-रोल रडार एक अत्यधिक सक्षम रडार सिस्टम है। इसका इस्तेमाल दुनियाभर में सिचुएशन अवेयरनेस और एयर ट्रैफिक पर निगाह रखने के लिए किया जाता है। टीपीएस-77 रडार की फैमिली में अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन के एएन/टीपीएस-77 और एएन/टीपीएस-117 रडार शामिल हैं। टीपीएस-77 एमआरआर लॉकहीड मार्टिन की सफल टीपीएस-77 प्रोडक्ट सीरीज का मोबाइल वेरिएंट है। इसे बहुत कम बिजली की खपत के लिए डिजाइन किया गया है। यह टीपीएस-77 की तुलना में अधिक ट्रांसपोर्टेबल है।

आसानी से तैनात किया जा सकता है 
टीपीएस-77 एमआरआर एक मोबाइल रडार सिस्टम है, जिसे आसानी से कहीं भी तैनात किया जा सकता है। इसे पहाड़ी, जमीनी और समुद्री क्षेत्रों में आसानी से पहुंचाया जा सकता है। यह रडार एस-बैंड फ्रÞीक्वेंसी रेंज में काम करता है। इसका अधिकतम डिटेक्शन रेंज 463 किलोमीटर तक है। यह रडार चुनौतीपूर्ण वातावरण में सटीकता के साथ लक्ष्य का पता लगाने और ट्रैकिंग को अंजाम दे सकता है। इस काम के लिए रडार में अपग्रेडेड डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग तकनीकों का उपयोग किया गया है।

Tags: brahmos

Post Comment

Comment List

Latest News