घरेलू गैस सिलेण्डर से रिफलिंग करने वाले 10 लोगों को किया गिरफ्तार

13140 रुपए नकद बरामद किए हैं

घरेलू गैस सिलेण्डर से रिफलिंग करने वाले 10 लोगों को किया गिरफ्तार

गत दिनों बाड़मेर, जोधपुर, झालावाड़ मे अवैध गैस रिफ्लिंग से बड़े हादसे हुए। इस कार्रवाई में रसद विभाग की टीमों को साथ रखा गया। 

जयपुर। जिला पूर्व की स्पेशल टीम और 7 थानों की पुलिस ने घरेलू गैस सिलेण्डर से एलपीजी वाहनों में कॅमर्शियल उपयोग कर गैस रिफलिंग करने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 65 घरेलू सिलेण्डर, 8 वजन तोलने के कांटे, 7 गैस रिफलिंग करने की मोटर, 65 सिलेण्डर कैप, दो ऑटो रिक्शा और 13140 रुपए नकद बरामद किए हैं। मुख्य सरगना अनिल विश्नोई थाना सदर नागौर में हत्या के मामले में वांछित है। 

यह कार्रवई थाना जवाहर सर्किल, मालवीय नगर, प्रतापनगर, रामनगरिया, गांधीनगर, सांगानेर, मालपुरा गेट की टीमों ने की। पुलिस उपायुक्त पूर्व ज्ञानचंद यादव ने बताया कि जयपुर पूर्व क्षेत्र में अनिल विश्नोई नाम के व्यक्ति की अलग-अलग जगह घरेलू गैस सिलेण्डर से एलपीजी वाहनों में कॅमर्शियल उपयोग के लिए अवैध रूप से गैस रिफलिंग करने की सूचना मिली थी। अवैध गैस की रिफ्लिंग बड़े हादसों का कारण बनती है। गत दिनों बाड़मेर, जोधपुर, झालावाड़ मे अवैध गैस रिफ्लिंग से बड़े हादसे हुए। इस कार्रवाई में रसद विभाग की टीमों को साथ रखा गया। 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News