बीस दिन पूर्व किया था शादी से इंकार, अब खुद को ब्लेड से काटा

एसएमएस अस्पताल में  हालत नाजुक

बीस दिन पूर्व किया था शादी से इंकार, अब खुद को ब्लेड से काटा

सूत्रों ने बताया कि परिजनों द्वारा समाज में अपमान होने पर युवक के साथ मारपीट की गई। इस वजह से उसने ये कदम उठाया।

न्यूज सर्विस/ नवज्योति, मण्डावर। दौसा जिले के नांगल मीणा गांव में बीस दिन पूर्व बरात लेकर आए दूल्हे ने दुल्हन से शादी इंकार करने और प्रेमिका के साथ शादी करने की जिद पकड़ने पर दुल्हन पक्ष के घर चले ड्रामे के 13 दिन बाद युवक ने ब्लेड से अपनी गर्दन सहित शरीर में जगह ब्लेड से वार कर आत्महत्या का प्रयास किया है। घायल युवक को परिजनों ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। सूत्रों ने बताया कि एक मई को नांगल मीणा गांव में बैजुपाड़ा थाना क्षेत्र के झूथाहेड़ा गांव से बारात लेकर आए दूल्हे विजेंद्र पुत्र कैलाश मीणा ने सात दिन पूर्व अपने गांव में मकान के पीछे जाकर पहले ब्लेड से दोनों पैरों, दोनों हाथों, पीठ के साथ शरीर पर अन्य लगह ब्लेड से चीर लिया। पूरे शरीर में पचास से अधिक जगह से काटने के बाद गर्दन को काट डाला। कुछ देर बाद परिजनों को युवक गंभीर अवस्था में मकान के पीछे पड़ा दिखाई दिया। परिजनों ने उसे सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर में भर्ती कराया। जहां करीब पांच घण्टे ऑपरेशन के बाद चिकिसक युवक की जान बचा पाए। मामले में बैजुपाड़ा थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि युवक विजेन्द्र मीणा की ओर से शादी नहीं करने का मामला मण्डावर पुलिस थाना क्षेत्र का है, उनको ही मामले की जानकारी होगी। 

कयास: क्यों किया आत्महत्या का प्रयास
सूत्रों ने बताया कि एक मई को युवक के नांगल मीणा गांव में शादी करने से इनकार करने के बाद परिजनों ने लड़की पक्ष से मांफी मांगी। जिसके बाद समाज के पंच-पटेलों ने दोनों पक्षों का बिठाकर आपस में समझौता करा युवक और उसके परिजनों को छोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि परिजनों द्वारा समाज में अपमान होने पर युवक के साथ मारपीट की गई। इस वजह से उसने ये कदम उठाया। लोग कयास लगा रहे कि युवक को दूसरी लड़की ने भी शादी करने से इनकार कर दिया बताया। 

Tags: Suicide

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत