मोदी की मेजबानी करने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं : अल्बनीज

दोनों नेता व्यापार एवं निवेश पर चर्चा करेंगे

मोदी की मेजबानी करने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं : अल्बनीज

मोदी भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया के बढ़ते व्यापार और निवेश को आगे बढ़ाने और मार्च में मुंबई में आयोजित हुए ऑस्ट्रेलिया-भारत सीईओ फोरम से प्राप्त अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा पर मेजबानी करना उनके लिए सम्मान की बात है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने एक बयान जारी कर कहा कि मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा मार्च में नई दिल्ली में आयोजित हुए ऑस्ट्रेलिया-भारत वार्षिक नेताओं का शिखर सम्मेलन और सप्ताहांत में हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन और क्वाड नेताओं की बैठक पर चर्चा पर आधारित है। द्विपक्षीय बैठक में, दोनों नेता व्यापार एवं निवेश पर चर्चा करेंगे, जिसमें एक व्यापक आर्थिक सहयोग समझौता के माध्यम से दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देना भी शामिल हैं और दोनों देशों के नागरिकों के बीच संबंध, नवीकरणीय ऊर्जा और रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

मोदी भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया के बढ़ते व्यापार और निवेश को आगे बढ़ाने और मार्च में मुंबई में आयोजित हुए ऑस्ट्रेलिया-भारत सीईओ फोरम से प्राप्त अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासियों का उत्सव मनाने के लिए सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जो हमारे बहुसांस्कृतिक समुदाय का एक मुख्य हिस्सा है। अल्बानीज ने कहा कि वह नयी दिल्ली में सितंबर में जी-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत की यात्रा करने को लेकर आशान्वित हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में भारत में बहुत गर्मजोशी के साथ हुए स्वागत के बाद मैं ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा पर प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस दृष्टिकोण को समर्थन प्रदान करने के लिए हमें साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। मैं सिडनी में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के जीवंत भारतीय समुदाय का जश्न मनाने के लिए बहुत उत्सुक हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें