जातिगत जनगणना पर केंद्र करे विचार: सीएम गहलोत

कांग्रेस ने रायपुर में प्रस्ताव पास किया कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए

जातिगत जनगणना पर केंद्र करे विचार: सीएम गहलोत

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज में आरक्षण मांगने पर गुर्जरों पर गोलियां बरसाई गई थी और 72 गुर्जरों को मौत के घाट उतार दिया था लेकिन कांग्रेस राज में फायरिंग की बात तो छोड़ो, लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया और आरक्षण भी दिया।

ब्यूरो/नवज्योति, उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा के साथ नौकरियों में आरक्षण बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को जातिगत जनगणना करवाने पर विचार करना चाहिए। केंद्र सरकार द्वारा करवाई जाने वाली जातिगत जनगणना लीगल होती है। 

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज में आरक्षण मांगने पर गुर्जरों पर गोलियां बरसाई गई थी और 72 गुर्जरों को मौत के घाट उतार दिया था लेकिन कांग्रेस राज में फायरिंग की बात तो छोड़ो, लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया और आरक्षण भी दिया। मुख्यमंत्री ने उदयपुर प्रवास के दौरान मंगलवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई के बाद डूंगरपुर  के लिए प्रस्थान करने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने रायपुर में प्रस्ताव पास किया कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। इस संबंध में कांग्र्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री को जातिगत जनगणना करवाने के लिए पत्र भी लिखा है। केंद्र सरकार जातिगत जनगणना करवाए तो वह लीगल होती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल