कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं, बल्कि डिलीट होगी, भाजपा सत्ता में आएगी: सीपी जोशी

कहा- कांग्रेस की इस बार सबसे बुरी हार होगी

कांग्रेस सरकार रिपीट नहीं, बल्कि डिलीट होगी, भाजपा सत्ता में आएगी: सीपी जोशी

जोशी ने कहा कि कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि सरकार रिपीट होगी और हमारा दावा है कि यह सरकार डिलीट होगी। इसलिए डिलीट होगी, क्योंकि कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया है, वादाखिलाफी की है। कांग्रेस की यह आजादी से लेकर अब तक के इतिहास की भ्रष्टतम सरकार है। 

अजमेर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में न केवल भाजपा की सरकार बनेगी, बल्कि कांग्रेस की इस बार सबसे बुरी हार होगी। जोशी ने यह दावा बुधवार को ‘दैनिक नवज्योति’ से खास बातचीत में किया। नवज्योति ने उनसे कई मुद्दों पर सवाल किए। जिनके जोशी ने जवाब दिए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आगामी 31 मई को कायड़ विश्राम स्थली में होने वाली आमसभा की तैयारियां जोरों पर हैं। बुधवार सुबह प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कायड़ विश्राम स्थली में भूमि पूजन किया। इसके बाद भाजपा कार्यालय में आयोजित जिला कार्यसमिति की बैठक को भी सम्बोधित किया।

सवाल: विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, कांग्रेस दावा कर रही है कि उसकी सरकार रिपीट होगी। 
जवाब: कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि सरकार रिपीट होगी और हमारा दावा है कि यह सरकार डिलीट होगी। इसलिए डिलीट होगी, क्योंकि कांग्रेस ने जनता के साथ धोखा किया है, वादाखिलाफी की है। कांग्रेस की यह आजादी से लेकर अब तक के इतिहास की भ्रष्टतम सरकार है। 

सवाल: कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र सरकार की कई ऐसी योजनाएं हैं, जो धरातल तक नहीं पहुंच पा रही हैं? 
जवाब: केन्द्र की ऐसी कोई योजना नहीं है, जो धरातल तक नहीं पहुंची हो। पिछले साठ साल में बैंकोें में जितने खाते नहीं खुले, उनसे ज्यादा खाते पिछले नौ साल में खुले। साठ साल में गरीबों को जितने आवास मिले, उससे कहीं ज्यादा पिछले नौ साल में प्रधानमंत्री आवास योजना में मिले। जितने शौचालय पिछले साठ साल में नहीं बने, उससे ज्यादा पिछले नौ साल में बने। हर ढाणी में बिजली की लाइन भी मुफ्त में जा रही है और बल्ब भी केन्द्र सरकार दे रही है। स्वास्थ्य के क्षेत्र की बात करें तो राजस्थान के 33 जिलों में से 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज खुले। इनमें से 23 मेडिकल कॉलेज मोदी सरकार ने खोले। 

सवाल: कांग्रेस का आरोप है कि उनकी सरकार ने महंगाई राहत शिविर इसलिए लगाए, क्योंकि केन्द्र सरकार महंगाई बढ़ा रही है।  
जवाब: देश में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल राजस्थान में है। क्योंकि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट वसूल रही है। देश में सबसे महंगी बिजली राजस्थान में है। देश में सबसे ज्यादा व्हीकल टैक्स राजस्थान में है। शोषित अत्याचार, महिला अत्याचार, भ्रष्टाचार के सबसे ज्यादा मामले राजस्थान में हैं। प्रदेश में 18 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। 

सवाल: कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद क्या भाजपा महसूस करती है कि स्थानीय चेहरों को प्राथमिकता देनी होगी? 
जवाब: प्रधानमंत्री मोदी से बड़ा और लोकप्रिय चेहरा पूरी दुनिया में नहीं है। दुनिया उनके नेतृत्व को स्वीकार कर रही है। जहां तक राजस्थान की बात है, यहां जिस प्रकार कांग्रेस ने पिछले साढ़े चार साल शासन किया। उसे देखते हुए इस कांग्रेस की सबसे बुरी हार होगी। 

सवाल: विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण की कोई पॉलिसी ?
जवाब: टिकट वितरण की बात जब चुनाव आएंगे तब करेंगे। हमारी यहां एक कमेटी है। कमेटी के सदस्य बैठकर तय करेंगे कि प्रत्याशियों के लिए क्या पैरामीटर्स रहने चाहिए। 

सवाल: क्या भाजपा में गुटबाजी नहीं है। यहां एक नेता के पूरे गुट को ही दरकिनार कर रखा है? 
जवाब: भाजपा में न तो कोई गुट है और न किसी को दरकिनार कर रखा है। सभी कार्यक्रमों में सभी नेता एक मंच पर नजर आते हैं। भाजपा में किसी को नकारा, निकम्मा, गद्दार नहीं कहा जाता है। यह संस्कार कांग्रेस पार्टी में है।

सवाल: क्या सचिन पायलट भाजपा ज्वॉइन कर सकते हैैं। 
जवाब: इस बारे में हमारी एक कमेटी बनी हुई है, जो इस तरह के मामलों में निर्णय करती है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत