पीवी सिंधू और प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

सिंधु ने इस साल के शुरू में ऑल इंग्लैंड ओपन में 18वीं रैंकिंग के झांग से 32वें राउंड में हार का बदला लिया

पीवी सिंधू और प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

पुरुष एकल स्पर्धा में एचएस प्रणय ने जापान के केंटा निशिमोटो को 25-23, 18-21, 21-18 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। अब उनका सामना इंडोनेशिया के क्रिस्टियन आदिनाता से होगा, जिन्होंने किदांबी श्रीकांत को हराया था।

कुआलालंपुर। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने शुक्रवार को चीन की झांग यी मान को मैराथन मुकाबले में हरा कर मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता ने निचली रैंकिंग की चीन को 21-16, 13-21, 22-20 से हराने में एक घंटा 14 मिनट का समय लिया। 

सिंधु ने इस साल के शुरू में ऑल इंग्लैंड ओपन में 18वीं रैंकिंग के झांग से 32वें राउंड में हार का बदला लिया। वह शनिवार को सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त और दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग से भिड़ेंगी। उधर पुरुष एकल स्पर्धा में एचएस प्रणय ने जापान के केंटा निशिमोटो को 25-23, 18-21, 21-18 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

अब उनका सामना इंडोनेशिया के क्रिस्टियन आदिनाता से होगा, जिन्होंने किदांबी श्रीकांत को हराया था। प्रणय युवा आदिनाता के खिलाफ इससे पहले कभी नहीं खेले हैं। आदिनाता ने पिछले साल ही सीनियर स्तर पर खेलना शुरू किया था। 57 मिनट तक चले मैच में श्रीकांत ने आदिनाता के खिलाफ पहला गेम जीत लिया, हालांकि बाद के दो मुकाबलों में उन्हे हार का सामना करना पड़ा। आदिनाता ने श्रीकांत के खिलाफ 21-16, 16-21, 11-21 से जीत दर्ज की।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान