इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों पर किये हमले

गोलन हाइट्स के ऊपर से हवाई हमले किये

इजरायल ने सीरिया के सैन्य ठिकानों पर किये हमले

इजरायली युद्धक विमानों ने रविवार रात सीरिया की राजधानी दमिश्क स्थित सैन्य ठिकानों पर हमले किये, जिससे भारी नुकसान हुआ।

दमिश्क। इजरायली युद्धक विमानों ने रविवार रात सीरिया की राजधानी दमिश्क स्थित सैन्य ठिकानों पर हमले किये, जिससे भारी नुकसान हुआ। सीरियाई सेना ने एक बयान में कहा इजरायल ने अपने कब्जे वाले गोलन हाइट्स के ऊपर से हवाई हमले किये, जिसने सीरियाई हवाई सुरक्षा को सक्रिय कर दिया। बयान के अनुसार कुछ मिसाइलों को रास्ते में ही मार गिराया गया।

इस बीच, मानवाधिकार संगठन 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इजरायल ने दमिश्क के आसपास के सैन्य स्थलों पर दो बार मिसाइल हमले किये। संगठन ने कहा कि हमले ने दमिश्क के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र तथा हमेह क्षेत्र में एक हवाई रक्षा अड्डे और सैन्य स्थलों को निशाना बनाया।

इजरायल ने 2023 की शुरुआत से अब तक सीरिया पर 17 बार हमला किये हैं, जिनमें 48 सैन्यकर्मी मारे गए और 28 अन्य घायल हुए हैं। इसमें नवीनतम हमला भी शामिल है। इजरायन वर्षों से सीरिया पर हमले करता रहा है, जिसे वह ईरान समर्थित शिया लड़ाकों के खिलाफ हमले करार देता है। वह हवाई अड्डों और सैन्य ठिकानों को शिया लड़ाकों के हथियारों के भंडार बता कर उन्हें निशाना बनाता रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News