शरीर ने साथ दिया तो आईपीएल में फिर लौटूंगा

रिकॉर्ड 5वीं बार चेन्नई को चैंपियन बनाने के बाद बोले कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी

शरीर ने साथ दिया तो आईपीएल में फिर लौटूंगा

धोनी ने कहा कि यह मेरे करियर का आखिरी हिस्सा है। यह टूर्नामेंट यहां (अहमदाबाद में) से शुरू हुआ और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था। चेन्नई में भी ऐसा ही था, लेकिन वापस आना और अपनी क्षमता के अनुसार खेलना अच्छा होगा।

अहमदाबाद। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब पांचवीं बार जीतने के बाद मंगलवार को कहा कि अगर उनका शरीर साथ देगा तो वह अगले साल एक बार फिर यह टूर्नामेंट खेलने के लिए लौट सकते हैं। धोनी ने मंगलवार तड़के अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस पर अपनी टीम की पांच विकेट की शानदार जीत के बाद कहा कि संन्यास की घोषणा करने का यह सबसे अच्छा समय है।  लेकिन जितना प्यार मुझे हर तरफ से मिला है, यहां से चले जाना आसान होगा, लेकिन मुश्किल काम नौ महीने तक कड़ी मेहनत करना और एक और आईपीएल खेलने की कोशिश करना होगा। 

धोनी ने कहा कि यह मेरे करियर का आखिरी हिस्सा है। यह टूर्नामेंट यहां (अहमदाबाद में) से शुरू हुआ और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था। चेन्नई में भी ऐसा ही था, लेकिन वापस आना और अपनी क्षमता के अनुसार खेलना अच्छा होगा। मैं जिस तरह का क्रिकेट खेलता हूं, उन्हें लगता है कि वे वैसा क्रिकेट खेल सकते हैं। मेरा खेलने का तरीका पारंपरिक नहीं है और मैं इसे सरल रखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि आप जो भी ट्रॉफी या द्विपक्षीय सीरीज जीतते हैं, उसकी अपनी चुनौतियां होती हैं। 

हर कोई मेरा नाम जप रहा था,मेरी आंखों में पानी भर आया
धोनी ने कहा कि यह मेरी ओर से प्रशंसकों के लिए एक उपहार होगा, लेकिन मेरे शरीर के लिए आसान नहीं होगा। आप भावुक हो जाते हैं, सीएसके में पहले मैच में हर कोई मेरा नाम जप रहा था। मेरी आँखों में पानी भर गया था, मुझे डगआउट में कुछ समय के लिए छुट्टी चाहिए थी। मुझे एहसास हुआ कि मुझे इसका लुत्फ उठाने की जरूरत है। मुझे लगता है कि मैं जो हूं उसके लिए वे (दर्शक) मुझसे इतना प्यार करते हैं, वे प्यार करते हैं कि मैं जमीन से जुड़ा हुआ हूं, मैं ऐसा कुछ दिखाने की कोशिश नहीं करता जो मैं नहीं हूं।

Tags: IPL dhoni csk

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना