टक्कर रोधी उपकरण होता तो टल सकता था रेल हादसा : ममता

बंगाल के मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि

टक्कर रोधी उपकरण होता तो टल सकता था रेल हादसा : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद शनिवार को कहा कि अगर टक्कर रोधी उपकरण होता तो बड़ा हादसा टल सकता था।

बालासोर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद शनिवार को कहा कि अगर टक्कर रोधी उपकरण होता तो बड़ा हादसा टल सकता था। बंगाल की ओर से मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य के 40 डॉक्टरों और 110 एम्बुलेंस को दुर्घटनास्थल पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि बंगाल सरकार ने यात्रियों को दुर्घटनास्थल से निकालने के लिए बसें भी लगायी हैं। उन्होंने कहा कि टक्कर रोधी उपकरण होते तो इतनी बड़ी त्रासदी को टाला जा सकता था और हताहतों की संख्या को लेकर रेल मंत्री के साथ उनका विवाद भी हुआ। बनर्जी ने उल्लेख किया कि रेल हादसे में 500 लोगों की जान गंवाई है क्योंकि अभी तीन बोगियों में और शव हैं।

बनर्जी ने कहा कि ट्रेन में सवार 60 फीसदी यात्री पश्चिम बंगाल से हैं। उन्होंने कहा कि वह पूर्व में रेलमंत्री रह चुकी हैं और इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सुझाव देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल के अधिकारी दुर्घटना स्थल पर बचाव और राहत अभियान की निगरानी में जुटे हैं। बनर्जी ने कहा कि वह घायल यात्रियों को देखने के लिए बालासोर जिला मुख्यालय अस्पताल भी जाएंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत