लाडनूं और रतनगढ़ विधायकों को धमकाने के मामले में दो गिरफ्तार

आरोपी कुवैत से इंटरनेट कॉल के जरिये मांगते थे फिरौती

लाडनूं और रतनगढ़ विधायकों को धमकाने के मामले में दो गिरफ्तार

लाडनूं विधायक मुकेश भाकर व रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को जान से मारने की धमकी देने के बहुचर्चित प्रकरण में शनिवार को नागौर पुलिस ने दो आरेपियों को गिरफ्तार किया है।

लाडनूं/नागौर। लाडनूं विधायक मुकेश भाकर व रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को जान से मारने की धमकी देने के बहुचर्चित प्रकरण में शनिवार को नागौर पुलिस ने दो आरेपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी कुवैत में बैठकर इंटरनेट कॉल के जरिए विधायकों को धमकियां दे रहे थे। मामले को सीकर में हुई राजू ठेहठ की हत्या से जोड़कर देखा जा रहा हैं। एसपी आॅफिस सभागार मेें शनिवार दोपहर में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि प्रकरण में सामने आया कि आरोपियों ने कुवैत से इंटरनेट कॉल कर लाडनूं से कांग्रेस के विधायक मुकेश भाकर को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने प्रकरण में लंबे अनुसंधान व तकनीकी साक्ष्य के आधार पर चूरू जिले के ताल छापर थाना क्षेत्र के गांव देवाणी निवासी पवन गोदारा पुत्र दानाराम जाट तथा सीकर जिले के नीमकाथाना कोतवाली थाना क्षेत्र के गोरधनपुरा निवासी संजय चौधरी उर्फ संजय कुमार पुत्र गणपतराम जाट को गिरफ्तार किया है।

लाडनूं विधायक व रतनगढ़ विधायक को जान से मारने की धमकी देने व फिरौती मांगने के प्रकरण की जांच में जुटी पुलिस को जानकारी मिली कि गिरफ्तार आरोपी पवन गोदारा गैंगस्टर राजू ठेहट का फेसबुक फॉलोवर है। राजू ठेहट की हत्या के बाद प्रकरण को पुन: मीडिया में हाईलाइट करने के लिए पवन गोदारा व राजू ठेहट का साथी संजय चौधरी द्वारा राजू ठेहट हत्याकांड के आरोपी विदेश में बैठे रोहित गोदारा की गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाने को लेकर जनप्रतिनिधियों को इंटरनेट के जरिए कॉल कर शासन की विभिन्न जांच एजेंसियों पर रोहित गोदारा को विदेश से लाने का दबाव बनाना चाहते थे। इसके लिए इन लोगों ने इंटरनेट कॉलिंग व उच्च तकनीक का सहारा लिया। जांच में सामने आया कि 26 मार्च को सुजानगढ़ में जेडीजे ज्वैलर्स को रोहित गोदारा के नाम से फोन पर फिरौती मांगने के बाद इन्होंने सुनियोजित तरीके से रोहित गोदारा के नाम से 3 अप्रैल 2023 को लाडनूं विधायक मुकेश भाकर तथा 12 अप्रैल 2023 को रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को भी धमकी दी थी। इन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि इनका उद्देश्य केवल राजू ठेहट की हत्या के आरोपी रोहित गोदारा को विदेश से गिरफ्तार कर भारत लाने के लिए उनके नाम से धमकी दी ताकि शासन प्रशासन व जांच एजेंसियां हरकत में आ सके।

बांगलादेश बॉर्डर तक पहुंची पुलिस
एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि प्रकरण की जांच के लिए डीडवाना के एडिशनल एसपी विमलसिंह नेहरा के नेतृत्व में टीम गठित की थी। टीम में लाडनूं वृत्ताधिकारी राजेश ढाका, खींवसर के थानधिकारी अशोक बिसु, साईबर सैल नागौर व साईबर सैल डीडवाना को शामिल किया गया था। इसके बाद लाडनूं थानाधिकारी के नेतृत्व एक टीम को बंगाल व त्रिपुरा भेजा गया। जिस नंबर से कॉल आए, उसके साक्ष्य वहां जाकर जुटाए गए। इसी प्रकार संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी अगरतला, कोलकाता, मुंबई, हकीमपुर, 24 परगना जिला बंगाल व बांगलादेश के बॉर्डर तक की गई। लाडनूं डीएसपी राजेश ढाका के नेतृत्व में एक टीम पंजाब व हरियाणा भेजी गई। एसपी जोशी ने बताया कि अनेक टीमों ने 2 माह तक लगातार कई बड़े शहरों से लेकर गांवों तक दबिशें दी और कई लोगों की तलाशी लेकर तकनीकी अनुसंधान किया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया पवन गोदारा
प्रकरण का मुख्य आरोपी पवन गोदारा ने कुवैत से विधायकों को फोन किया था। ऐसे में खींवसर थानाधिकारी अशोक बिसु 2 जून 2023 से दिल्ली में कैंप कर रहे थे। पवन गोदारा जब कुवैत से भारत आने की सूचना मिली तो थानाधिकारी बिसु ने उसे दिल्लह के इंदिरा गांधी अंतर्राष्टÑीय हवाई अड्डे पर जाकर गिरप्तार कर लिया। पवन गोदारा से पूछताछ कर उसके सलाहकार मास्टर माइंड संजय चौधरी को लाडनूं डीएसपी ने नीमकाथाना जाकर गिरफ्तार कर लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News