110 करोड़ की हेरोइन तस्करी के दो आरोपी अजमेर में गिरफ्तार 

सेन्ट्रल आईबी व गंज थाना पुलिस ने देर रात दबोचा। ट्रांजिक रिमाण्ड पर जम्मू-कश्मीर पुलिस दल ले गया साथ

110 करोड़ की हेरोइन तस्करी के दो आरोपी अजमेर में गिरफ्तार 

जम्मू-कश्मीर पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन तस्करी के मामले में 31 मई 2023 को एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था।

अजमेर। शहर के गंज क्षेत्र स्थित एक होटल में दो दिन से फरारी काट रहे दो मादक पदार्थ तस्करों को जम्मू-कश्मीर पुलिस की सूचना पर सेन्ट्रल आईबी व गंज थाना पुलिस ने बीती देर रात दबोच लिया। उन्हें बुधवार को अजमेर पहुंचे जम्मू-कश्मीर पुलिस दल ने गिरफ्तार कर लिया। शाम को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिक रिमाण्ड पर लेकर जेके पुलिस दल उन्हें अपने साथ ले गया। पुलिस अधिकारी मामले में फिलहाल कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। मामला 110 करोड़ रुपए की हेरोइन तस्करी से जुड़ा हुआ है। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन तस्करी के मामले में 31 मई 2023 को एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें कुछ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया था। उनमें से दो आरोपित तस्कर अजमेर में फरारी काटने के लिए आ गए। वे गंज पुलिस थाना के देहली गेट रोड कमला बावड़ी क्षेत्र में स्थित होटल कृष्णा में आकर ठहरे थे। जिसकी भनक जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिल गई। उसने तुरन्त ही सेन्ट्रल आईबी को सूचना दी और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सहयोग मांगा। इस पर आईबी की टीम ने गंज थाना पुलिस की मदद से देर रात को होटल कृष्णा में दबिश दी। जहां पर उक्त दोनों आरोपित जम्मू-कश्मीर निवासी इरशाद व यासिन मिल गए। पुलिस दल ने उनके कमरे से उनका सामान भी जब्त कर लिया। दोनों को फिलहाल बापर्दा रखा गया है। 

दो दिन पहले पहुंचे थे अजमेर
पुलिस की प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपित रविवार को अजमेर आए थे। होटल कृष्णा में उनका रिकॉर्ड रविवार शाम को कमरा लेने की तस्दीक कर रहा है। पुलिस जांच कर रही है कि वह अजमेर में आकर किन-किन लोगों से मिले हैं। यहां किसी तरह का मादक पदार्थ तो कहीं सप्लाई नहीं किया है। इरशाद व यासिन की गिरफ्तारी की सूचना पर बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के सुन्दर बानी थाने का दल सबइंस्पेक्टर अमित के नेतृत्व में अजमेर पहुंच गया। जिन्होंने दोनों आरोपित को अपनी हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया। वहां से ट्रांजिक रिमाण्ड हासिल कर दोनों तस्करों को अपने साथ लेकर रवाना हो गए।

मीडिया से दूरी बनाई
जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। उन्होंने मामले में अधिकृत रूप से कोई जानकारी नहीं दी है। उनका कहना था कि वह जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत