हद्दाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियन

फ्रेंच ओपन : हद्दाद से पहले 1968 में मारिया बुएनो अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में खेली थी

हद्दाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियन

सेमीफाइनल में हद्दाद मैया का सामना गुरुवार को पोलैंड की इगा स्वियातेक से होगा, जो एकतरफा क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की कोको गौफ को 6-4, 6-2 से हराकर आ रही हैं।  

पेरिस। बीट्रिज हद्दाद मैया बुधवार को क्वार्टर फाइनल में ट््यूनीशिया की ओन्स जब्योर को  हराकर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली ब्राजीलियन महिला बन गईं।

सेमीफाइनल में हद्दाद मैया का सामना गुरुवार को पोलैंड की इगा स्वियातेक से होगा, जो एकतरफा क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की कोको गौफ को 6-4, 6-2 से हराकर आ रही हैं।  

कोर्ट फिलिप चैट्रियर पर खेले गए मुकाबले में हद्दाद मैया ने जब्योर को दो घंटे 29 मिनट में 3-6, 7-6(5), 6-1 से मात दी। हद्दाद किसी ग्रैंड स्लैम आयोजन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी ब्राजीलियन महिला भी हैं। ओपन एरा में उनसे पहले सिर्फ मारिया बुएनो (1968) ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में ब्राजील का प्रतिनिधित्व किया है। रोला गैरों से पहले हद्दाय मैया ने न तो किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के दूसरे चरण से आगे कदम रखा था और न ही जब्योर के खिलाफ एक भी सेट जीता था। क्वार्टर फाइनल के पहले सेट में भी जब्योर ने ही बाजी मारी, लेकिन हद्दाद मैया ने शानदार वापसी करते हुए जीत अपने नाम कर ली। पहला सेट गंवाने के बाद हद्दाद ने मजबूत सर्विस की। जब मुकाबला 5-5 पर बराबर था तब जब्योर ने दो ब्रेक पॉइंट अर्जित किए, लेकिन हद्दाद ने दोनों बार ही उन्हें जीतने नहीं दिया। जब्योर ने खुद भी एक ब्रेक पॉइंट बचाया, लेकिन टाइब्रेकर में हद्दाद के मजबूत फोरहैंड ने उन्हें यह सेट जिता दिया। तीसरे सेट में हद्दाद मैया ने तेजी के साथ 3-0 की बढ़त बनाई, लेकिन जब्योर ने भी संघर्ष करते हुए एक गेम अपने नाम किया। जब हद्दाद मैया 5-1 से आगे थीं तब जब्योर ने सर्व करते हुए चार अप्रत्याशित गलतियां कीं, जिन्होंने हद्दाद मैया को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। सेमीफाइनल में हद्दाद मैया का सामना गुरुवार को पोलैंड की इगा स्वियातेक या अमेरिका की कोको गॉफ से होगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान