फिल्म का सर्वोच्च सम्मान: थलाइवा रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

फिल्म का सर्वोच्च सम्मान: थलाइवा रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान किया। इस बार दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। 2020 के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए अभिनेता रजनीकांत के नाम की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी।

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान किया। इस बार दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान करते हुए कहा कि इस साल के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए महान नायक रजनीकांत का नाम घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है। इस साल ज्यूरी ने एकमत होकर रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई ने बैठक करके एक राय से रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की सिफारिश की।

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन से लोगों के दिल में जगह बना ली है। ये उनका सही गौरव है। इसे तमिलनाडु चुनाव से जोड़कर देखे जाने के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रजनीकांत का फिल्म इंडस्ट्री के योगदान के लिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है। इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। 2020 के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए अभिनेता रजनीकांत के नाम की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। पुरस्कार वितरण 3 मई को होगा।

 

रजनीकांत ने दिया धन्यवाद
रजनीकांत ने ट्वीट कर भारत सरकार का धन्यवाद किया है। रजनीकांत ने लिखा कि मुझे प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भारत सरकार, आदरणीय और प्यारे नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और ज्यूरी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। मैं ईमानदारी से इसे उन सभी को समर्पित करता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं। सर्वशक्तिमान को धन्यवाद।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री