बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर हमला, कहा- ऑक्सीजन देने का किया वादा, शराब की कर रही होम डिलिवरी

बीजेपी का केजरीवाल सरकार पर हमला, कहा- ऑक्सीजन देने का किया वादा, शराब की कर रही होम डिलिवरी

भाजपा ने मांग की है कि केजरीवाल सरकार कोरोना संक्रमण से हुई मौतों पर श्वेत पत्र जारी करे। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए कहा कि किस प्रकार से सैकड़ों लोगों की मृत्यु होती है और इन आंकड़ों को छुपाया जाता है। कोई भी इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मांग की है कि केजरीवाल सरकार कोरोना संक्रमण से हुई मौतों पर श्वेत पत्र जारी करे। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए कहा कि किस प्रकार से सैकड़ों लोगों की मृत्यु होती है और इन आंकड़ों को छुपाया जाता है। कोई भी इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। इस प्रकार का एक चित्रण दिल्ली की सरकार हम सबके सामने रखने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अप्रैल और मई के 2 महीने कोरोना की दूसरी लहर के संबंध में बहुत महत्वपूर्ण रहे। इस बीच 34,750 मृत्यु प्रमाण पत्र दिल्ली के 3 नगर निगम द्वारा जारी किए गए हैं, इतनी बड़ी तादाद में मृत्यु प्रमाण पत्र जारी होते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा दिया आंकड़ा सिर्फ 9,916 है।

संबित पात्रा ने कहा कि खबरों के अनुसार दिल्ली में 21,000 हजार से ज़्यादा ऐसी मृत्यु हुई है जिनका कोई हिसाब नहीं। ये किन लोगों की मृत्यु हुई है, जिनकी जानकारी दिल्ली सरकार नहीं देना चाहती है। कोरोना से मृत्युदर पूरे भारत में सर्वाधिक दिल्ली में है और दूसरे स्थान पर पंजाब है। दिल्ली में यह 2.9 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय दर 1.3 प्रतिशत है। इसका मतलब दिल्ली में यह दोगुने से भी अधिक है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस समय कोविड की दूसरी लहर अपने चरम पर थी, केजरीवाल ने जानबूझकर अपनी सरकार की साख को बचाने के लिए दिल्ली में कोविड जांच की संख्या को कम कर दिया।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि हम दिल्ली में ऑक्सीजन को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे। आज वह शराब की 'होम डिलीवरी' कर रहे हैं लेकिन अफसोस है कि वह दवाओं और ऑक्सीजन की 'होम डिलीवरी' में सफल नहीं हुए। उन्होंने पूछा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने मौतों के आंकड़े कम क्यों दिखाए? केजरीवाल ने ऑक्सीजन ऑडिट क्यों मना किया था? आखिर केजरीवाल की सरकार ने कोरोना की टेस्टिंग कम क्यों की? अब तक एक भी अस्पताल क्यों नहीं बनवाए? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भी केजरीवाल ने झूठ बोला और दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन को स्टोर करने की व्यवस्था भी नहीं की। 

Post Comment

Comment List

Latest News

मतदान जरूर करे, एक वोट भी करता है जीत-हार का फैसला मतदान जरूर करे, एक वोट भी करता है जीत-हार का फैसला
मिजोरम विधानसभा चुनाव में तुइवावल (एसटी) सीट पर मिजोरम नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के लालछंदमा राल्ते ने कांग्रेस विधायक आरएल पियानमाविया...
पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे
भारत में लोकसभा चुनाव, कनाडा के नागरिक रहे अधिक सतर्क : ट्रूडो
युवा चेहरों ने बढ़ाई भाजपा-कांग्रेस की परेशनी, निर्दलीय प्रत्याशी भी दे रहे चुनौती
चुनाव का पहला चरण : 16.63 करोड़ मतदाता करेंगे 1605 प्रत्याशी के भविष्य का फैसला 
लोकसभा चुनाव : शहर में 49 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Loksabha Election 1st Phase Voting Live : 21 राज्यों-केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी