Asia Cup 2023 Final: भारत की नजर आठवें एशिया कप खिताब पर

मैच का प्रसारण दोपहर 3.00 बजे से

Asia Cup 2023 Final: भारत की नजर आठवें एशिया कप खिताब पर

दोनों टीमों ने कुल मिलाकर आश्चर्यजनक रूप से 13 एशिया कप खिताब जीते हैं, जिसमें भारत ने सात और श्रीलंका ने छह खिताब जीते हैं।

कोलंबो। गत विजेता श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर हरा कर भारतीय टीम रविवार को एशिया कप का खिताब आठवीं बार अपने नाम करने के इरादे से कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर उतरेगी। अगले महीने पर भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले रोहित सेना के लिए यह खिताब आत्मविश्वास बढाने वाली टॉनिक के रूप में होगा। दोनों टीमों ने कुल मिलाकर आश्चर्यजनक रूप से 13 एशिया कप खिताब जीते हैं, जिसमें भारत ने सात और श्रीलंका ने छह खिताब जीते हैं। श्रीलंका के लिए यह ट्रॉफी की गिनती बराबर करने और बुरे समय से गुजर रहे हर श्रीलंकाई को गौरवान्वित करने का अवसर है, और निश्चित रूप से खिलाड़ी इस अवसर पर खड़े होने और खिताब जीतकर दबे हुए लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए तैयार होंगे। यह अंतिम मुकाबला इस टूर्नामेंट में पहले के मुकाबले का रीमैच है, जहां भारत उसी स्थान पर एक चुनौतीपूर्ण टर्नर ट्रैक पर कम स्कोर वाले थ्रिलर में विजयी हुआ था। वह मैच दोनों टीमों की दृढ़ता और कौशल का प्रमाण था, और इसने एक रोमांचक फाइनल होने का मंच तैयार किया। उस पिछली प्रतियोगिता के घाव अभी भी ताजा हैं, और दोनों पक्ष एक बार फिर अपनी क्षमता साबित करने के लिए उत्सुक होंगे। आमने-सामने की बात करें तो वनडे में श्रीलंका और भारत 166 मैचों में एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। इनमें से श्रीलंका ने 57 जीते हैं, जबकि भारत 97 मौकों पर बाजी मार ले गया और एक मैच टाई रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें Loksabha Election 2024 : 5वें चरण का मतदान शुरू, मतदान केन्द्रों पर लगी लंबी कतारें
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस चरण में 695 उम्मीदवारों के भाग्य का...
किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग