असर खबर का - जमीन को कराया अतिक्रमण से मुक्त

महात्मा गांधी विद्यालय को पौधारोपण करने के लिए सौंपी

असर खबर का - जमीन को कराया अतिक्रमण से मुक्त

शनिवार दोपहर नगर परिषद के अतिक्रमण दस्ते व सीटी कानूनगो मौके पर पहुंचे।

बून्दी। शहर के बालचंद पाडा स्थित महात्मा गांधी विद्यालय के पीछे नगर परिषद की करोड़ों रुपए की बेशकीमती भूमि पर अज्ञात लोगों द्वारा अतिक्रमण का मामला सामने आने के बाद जिसके बाद नगर परिषद व जिला प्रशासन हरकत मे आया और भूमि को अपने कब्जे में लेने के प्रयास शुरू किये है। जानकारी के अनुसार महात्मा गांधी विद्यालय के पीछे पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पर सिवायचक भूमि पर गत दो चार दिन में अज्ञात लोगों द्वारा जेसीबी की सहायता से भूमि को समतल कर मिट्टी डलवाते हुए कब्जे का प्रयास किया जा रहा था। इसकी जानकारी जब शहर मे फैली। इसकी सूचना जिला प्रशासन व नगर परिषद को उक्त अवैध अतिक्रमण की सूचना दी। शनिवार दोपहर नगर परिषद के अतिक्रमण दस्ते व  सीटी कानूनगो मौके पर पहुंचे। वह सीमा ज्ञान करने के बाद सिवायचक चक्रभूमि खसरा नंबर 209 पर अतिक्रमण होना पाया गया। इसके बाद नगर परिषद द्वारा जेसीबी की सहायता से मौके से अतिक्रमण को हटाकर सरकारी संपत्ति का सूचना बोर्ड मौके पर लगाकर रास्ते में खाई खोदी गई।

अतिकर्मियों द्वारा जेसीबी चलाने की सूचना पर पहुंचे उच्च अधिकारी नगर परिषद व सिटी कानूनगो द्वारा मौके पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के बाद अतिकर्मियों द्वारा दोबारा जेसीबी चलाने की सूचना पर उपखंड अधिकारी सोहनलाल के निर्देश पर उच्च अधिकारी तहसीलदार अर्जुन लाल मीणा, कानूनगो राजेन्द्र कछोटिया, सिटी पटवारी नगर परिषद अतिक्रमण प्रभारी रवि दाधीच, हैयाज अली, महेंद्र नायक मौके पर पहुंचे व अतिकारियों को वहां से बेदखल कर उक्त जमीन को हाथों-हाथ महात्मा गांधी स्कूल के शारिरिक शिक्षक विजयभान को सौंप कर सरकारी संपत्ति का सूचना बोर्ड लगाते हुए साथ ही उक्त जमीन पर तारबाड़ा कराने के भी निर्देश दिए।

गौरतलब हैं कि दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से शुक्रवार को बालचंदपाडा स्थित महात्मा गांधी विद्यालय के पीछे करोड़ों रुपए की बेशकीमती भूमि पर अज्ञात लोगों द्वारा अतिक्रमण का उठाया गया था। अतिक्रमण का मामला सामने आने के बाद नगर परिषद प्रशासन हरकत मे आया और भूमि को अपने कब्जे मे लेने के प्रयास शुरू किये है। उपखंड अधिकारी सोहन लाल के संज्ञान में आने पर तहसीलदार बून्दी अर्जुन लाल मीणा सहित कानूनगो व सिटी पटवारी को मौके पर भिजवा कर जांच करवाई गई। जिस पर उक्त भूमि सिवाय चक गैरमुमकीन चाल की पाई गई।

इनका कहना है
महात्मा गांधी विद्यालय के पीछे की भूमि पर अतिक्रमण की सूचना पर जांच करवाई जाने पर भूमि गैर मुमकीन खाल की पाई गई हैं। उक्त भूमि को अतिक्रमण से बचाने की दृष्टि से  महात्मा गांधी विद्यालय को पौधारोपण व देखरेख के लिए सौंपा गया हैं। इस क्षेत्र में जल निकसी संबंधी किसी भी योजना में इस खाल को पक्का करवाने का प्रयास होगा। शहर के किसी भी क्षेत्र में अतिक्रमण की सूचना पर अतिक्रमी पर सख्त कार्रवाही की जाएंगी।   
- सोहनलाल, उपखंड अधिकारी, बून्दी

Read More मेजर ब्लॉक की नीलामी के लिए डेलिनियेशन कार्य में तेजी

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग