भारत फुटबॉल में चीन से हारा, वालीबॉल में जीत से आगाज

एशियाई खेलों की आधिकारिक शुरुआत 23 को, कुछ खेलों की स्पर्धाएं शुरु

भारत फुटबॉल में चीन से हारा, वालीबॉल में जीत से आगाज

मैच के 23वें मिनट में भारत के गोलकीपर गुरमीत ने बड़ी गलती की। उन्होंने चीन के खिलाड़ी टैन लॉन्ग को बॉक्स में रोकने का प्रयास किया। रेफरी ने उनके प्रयास को फाउल करार देते हुए चीन को पेनल्टी दे दी।

हांगझोऊ। एशियाई खेलों की फुटबॉल स्पर्धा में टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही और उसे चीन ने 5-1 से हरा दिया। भारत को अगले राउंड में पहुंचने के लिए अब बांग्लादेश और म्यांमार के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। भारतीय टीम के लिए सांत्वना वाली बात यह रही कि उसे एशियाई खेलों में 2010 के बाद से पहला गोल नसीब हुआ। यह गोल राहुल केपी ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में किया। 

इन खिलाड़ियों ने किए गोल
चीन ने मैच का पहला गोल किया। उसके लिए 16वें मिनट में जाओ टियानयी ने पहला गोल किया। इंजरी टाइम (45+1वें मिनट) में भारत के लिए राहुल केपी ने पहला गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया, लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय टीम का प्रदर्शन निशाराजनक रहा। चीन ने दूसरे हाफ में चार गोल दागे और मैच को अपने नाम कर लिया। 51वें मिनट में बेईजून डाई ने गोल किया। कियांगलॉन्ग टाओ ने 71वें और 74वें मिनट में गोल किया। मैच खत्म होने से ठीक पहले इंजरी टाइम (90+2वें मिनट) में चीन ने पांचवां गोल किया। उसके लिए हाओ फांग ने गोल किया।

चीन ने की थी आक्रामक शुरूआत
चीन की टीम ने मैच आक्रामक शुरूआत की। शुरूआती छह मिनट में उसने ताबड़तोड़ दो हमले किए। भारतीय डिफेंडर ने किसी तरह दोनों मौकों पर गेंद को गोलपोस्ट में नहीं जाने दिया। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने 14वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गोल करने का शानदार प्रयास किया। उनका डायरेक्ट शॉट गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया। चीन ने 16वें मिनट में 0-0 के डेडलॉक को तोड़ा। कॉर्नर पर उसके खिलाफ जाओ टियानयी ने शानदार गोल किया। 

गुरमीत ने पेनल्टी बचाई
मैच के 23वें मिनट में भारत के गोलकीपर गुरमीत ने बड़ी गलती की। उन्होंने चीन के खिलाड़ी टैन लॉन्ग को बॉक्स में रोकने का प्रयास किया। रेफरी ने उनके प्रयास को फाउल करार देते हुए चीन को पेनल्टी दे दी। गुरप्रीत को यलो कार्ड दिखाया गया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने गलती सुधारी और शानदार वापसी की। गुरमीत ने चीन के कप्तान चेंजी झू को पेनल्टी पर गोल नहीं करने दिया। 

राहुल ने किया शानदार गोल
हाफटाइम की घोषणा से ठीक पहले भारत ने मैच में वापसी की। इंजरी टाइम में (45+1वें मिनट) में राहुल ने केपी ने शानदार गोल किया। भारतीय टीम 1-1 की बराबरी पर आ गई।

 

Read More टी-20 वर्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए लोगों में गजब का उत्साह

Post Comment

Comment List

Latest News

भाजपा को मतदाताओं ने दिखाया वोट की चोट का ट्रेलर, विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखाएं जनता : सैलजा  भाजपा को मतदाताओं ने दिखाया वोट की चोट का ट्रेलर, विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखाएं जनता : सैलजा 
भाजपाइयों ने 10 साल के राज में जितने भी जनविरोधी फैसले लिये हैं, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही...
घालमेल की राजनीति करना बेनीवाल की पुरानी आदत : ज्योति 
राजस्थान में 2 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार
भजनलाल शर्मा ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारी संवर्ग के सेवा नियमों संबंधी प्रस्तावों को दी मंजूरी 
पूरी ताकत से विकास की हर योजना पर करना होगा काम : शिवराज
कलराज मिश्र ने किया संविधान पार्क का लोकार्पण
माहेश्वरी समाज ने मनाया महेश नवमी महोत्सव, निकाली शोभायात्रा