राज्य युवा महोत्सव 1 अक्टूबर से

जयपुर के 25 स्थानों पर स्टेज बनाए जा रहे हैं

राज्य युवा महोत्सव 1 अक्टूबर से

युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने बताया कि आयोजन को मकसद राज्य की लुप्त एवं दुर्लभ लोक कला और संस्कृति को संरक्षण, संवर्धन और प्रोत्साहन देना है।

खेप्र/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान युवा बोर्ड द्वारा राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन एक से तीन अक्टूबर तक यहां जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में किया जाएगा। राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य स्तरीय आयोजन में दस हजार से ज्यादा प्रतिस्पर्धी और गैरप्रतिस्पर्धी युवा हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय आयोजन में अपनी- अपनी स्पर्धाओं में प्रथम तीन स्थानों पर रहने वाले 50 जिलों के युवा राज्य स्तरीय आयोजन में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के 352 ब्लॉक के युवा, जो आगे नहीं बढ़ पाए, वे भी गैरप्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। लाम्बा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक अक्टूबर को एसएमएस स्टेडियम में आयोजित समारोह में महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में युवा मामले और खेलमंत्री अशोख चांदना विशिष्ट अतिथि होंगे। सीताराम लाम्बा, युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक और सचिव कैलाश पहाड़िया ने युवा बोर्ड का नया लोगो भी जारी किया। कैलाश पहाड़िया ने बताया कि युवा 30 सितम्बर को ही जयपुर पहुंचना शुरू हो जाएंगे। जयपुर के 25 स्थानों पर स्टेज बनाए जा रहे हैं, जहां ये युवा परफॉर्म करेंगे। 

लोक कला और संस्कृति को संरक्षण देना लक्ष्य
युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने बताया कि आयोजन को मकसद राज्य की लुप्त एवं दुर्लभ लोक कला और संस्कृति को संरक्षण, संवर्धन और प्रोत्साहन देना है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य युवा महोत्सव के जरिए प्रदेश के प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की खोज करना और उन्हें प्रशिक्षण एवं सुविधाएं देकर राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार करना है।

Post Comment

Comment List

Latest News