मुख्यमंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड दुर्घटना बीमाधारकों के परिजनों को सौंपे 10-10 लाख रुपए के चैक

मुख्यमंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड दुर्घटना बीमाधारकों के परिजनों को सौंपे 10-10 लाख रुपए के चैक

मुख्यमंत्री ने कहा कि अचानक आई विपदा में बीमा सुरक्षा कवच का कार्य करता है। राज्य सरकार ने भी पशु पालकों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए लम्पी रोग से मृत गायों पर प्रति गाय 40-40 हजार रुपए का मुआवजा दिया।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर किसान क्रेडिट कार्ड दुर्घटना बीमाधारकों के परिजनों को बीमा राशि के चैक सौंपे। राजस्थान को-ऑपरेटिव बैंक द्वारा जारी किसान क्रेडिट कार्ड पर दुर्घटना बीमा के 11 लाभार्थियों को 10-10 लाख रुपए के चैक दिए गए।

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। किसानों की ऋणमाफी, पृथक कृषि बजट, कृषक कल्याण कोष का गठन, 2000 यूनिट कृषि बिजली फ्री, कृषि यंत्रों की खरीद के लिए अनुदान जैसी कई योजनाओं और फैसलों से कृषकों के जीवन में बदलाव आया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अचानक आई विपदा में बीमा सुरक्षा कवच का कार्य करता है। राज्य सरकार ने भी पशु पालकों के प्रति संवेदनशीलता का परिचय देते हुए लम्पी रोग से मृत गायों पर प्रति गाय 40-40 हजार रुपए का मुआवजा दिया। साथ ही, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में दो दुधारू पशुओं का 40-40 हजार रुपए का बीमा कर सुरक्षा दी गई है।

इस दौरान यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कम्पनी के उप महाप्रबंधक  रघुनाथ मीना, क्षेत्रीय प्रबंधक गीता राय, आलोक जैन एवं जितेन्द्र सबलानीय सहित अन्य कर्मचारी एवं दुर्घटना बीमा धारकों के परिजन उपस्थित थे।

Post Comment

Comment List

Latest News